करवा चौथ पर भूल से भी गिफ्ट ना दें ये चीजें वरना टूट जाएगा रिश्ता
करवा चौथ पर भूल से भी गिफ्ट ना दें ये चीजें वरना टूट जाएगा रिश्ता
Share:

आज करवा चौथ का पर्व है ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर को कुछ गिफ्ट देने के बारे में सोचरहे हैं तो आप इन चीजों को बिलकुल गिफ्ट ना दें जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जी दरअसल अधिकतर पुरुष पत्नी को खुश करने के लिए इस दिन तोहफे देते हैं। जी हाँ और अपने जीवनसाथी को गिफ्ट देना प्यार को जताने का एक तरीका है। ऐसे में अगर आपने अपनी पत्नी को करवा चौथ पर गिफ्ट देने का प्लान बनाया है तो इन चीजों को गिफ्ट ना दें क्योंकि ये रिश्ते बिगाड़ सकती है।

करवाचौथ: आज कितनी बजे होगा चाँद का दीदार, जानिए यहाँ अपने शहर की टाइमिंग

काले रंग के कपड़े- हिंदू धर्म में शुभ कार्यों के दौरान काले रंग के वस्त्र या अन्य चीजों को इस्तेमाल करने की मनाही होती है। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि काला रंग पहनने या इसका इस्तेमाल करने से अशुभ माहौल बन सकता है। जी हाँ और बीवी को करवा चौथ पर काले रंग की साड़ी या दूसरी आउटफिट देने का मन बनाया है, तो इसे तुरंत बदल दें।

सफेद रंग- जी दरअसल हिंदू धर्म के नियमों में यह साफ़ है कि एक सुहागिन के लिए सफेद रंग अशुभ होता है और उसे ना वह पहनना चाहिए ना गिफ्ट में लेना चाहिए। हालाँकि आजकल लोग ट्रेंड के चक्कर में सफेद रंग की साड़ी या आउटफिट्स गिफ्ट करते हैं हालाँकि यह गलत है। हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार सफेद कपड़े को तब पहना जाता है, जब किसी की मौत हो गई हो।

नुकीली चीज- कहा जाता है कि धारदार चीजें रिश्ते में कड़वाहट ला सकती हैं और इस वजह से झगड़े होने लगते हैं। जी हाँ, इस वजह से अपनी पत्नी को करवा चौथ पर ऐसी कोई चीज गिफ्ट न करें जो नुकीली या धारदार हो।

56 टुकड़े करने से पहले प्राइवेट पार्ट में डाला था धारदार चाकू, जांच करेगी SIT

दिल्ली: 15 साल के बच्चे के दिल में बिना चीरा लगाया वॉल्व, आर्मी हॉस्पिटल में हुआ सफल इलाज

'मेरे साथ गंदी हरकत मत करना', आखिर किस पर भड़कीं प्रियंका?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -