सावधान: ना उठाये फेसबुक से आयी हुई यह कॉल, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान
सावधान: ना उठाये फेसबुक से आयी हुई यह कॉल, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान
Share:

यदि आप फेसबुक का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए यह खबर बहुत ही महत्वपूर्ण है जिसमे पता चला है कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की तरफ से अगर आपको कोई कॉल आए तो आप उसे भूलकर भी ना उठाये नहीं तो आपके लिए बड़ी भारी मुसीबत खड़ी हो सकती है. जिसमे पता चला है कि फेसबुक एक बार फिर हैकर्स के निशाने पर आ गयी है. जिससे यूज़र्स की जानकारी को खतरा हो सकता है. हैकर्स द्वारा यूजर्स के अकाउंट और पेज हैक कर जरूरी डिटेल्स चुराए जाने की बात सामने आयी है. 

हैकर्स द्वारा साइबर क्राइम डिपार्टमेंट का ऑफिसर बताकर जानकारिया मांगी जाती है. कुछ हैकर्स ओटीपी के जरिए भी आपका अकाउंट हैक कर सकते हैं. इसलिए अपने अकाउंट पर आने वाला कोई भी ओटीपी किसी के साथ शेयर न करें और न ही मेल या सोशल मीडिया पासवर्ड बताएं और न ही अपने अकाउंट से लिंक पर्सनल मेल एड्रेस बदलें. नहीं तो आपकी निजी जानकारी का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है.

वही इस बारे में फेसबुक ने कहा है कि यूज़र्स की व्यक्तिगत जानकारी को सुरक्षित करना हमारे लिए महत्वपूर्ण है और यही वजह है कि फेसबुक के उत्पाद और डिजाइन में हर स्तर पर सुरक्षा बनाई गई है. साथ ही फेसबुक के स्पोक पर्सन ने यूज़र्स की सुरक्षा बरक़रार रखने की बात कही है. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Meizu M6 स्मार्टफोन 20 सितंबर को होगा लांच

Panasonic ने Eluga Ray 500 स्मार्टफोन किया लांच, जाने इसकी कीमत

क्रोमा स्टोर पर 19 सितंबर से उपलब्ध होगा OnePlus 5 स्मार्टफोन

जाने Spice V801 स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन के बारे में, इतनी है इसकी कीमत

Nokia 2 की तस्वीरें हुई लीक, इस दिन हो सकता है लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -