भूल से भी इन जगहों पर बुजुर्गों की तस्वीर न लगाएं वरना...

Mar 13 2018 02:59 PM
भूल से भी इन जगहों पर बुजुर्गों की तस्वीर न लगाएं वरना...

लगभग सभी व्यक्तियों के घरों में पूजा का स्थान होता है जिसमे देवी-देवताओं की प्रतिमा या तस्वीर लगी होती है जिनका वह पूजन करते है. किन्तु कई व्यक्ति ऐसे भी होते है जो अपने पूजा स्थल पर अपने पितरों की तस्वीर भी लगाकर रखते है. लेकिन शायद वह यह नहीं जानते कि अपने घर के मंदिर पर पितरों की तस्वीर लगाना जीवन में कई प्रकार की समस्याओं को जन्म दे सकता है. शास्त्रों के अनुसार घर के कुछ ऐसे स्थान होते है जहाँ पितरों की तस्वीर को लगाना बेहद अशुभ माना जाता है जिसके कारण व्यक्ति को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो आइये जानते है घर के वह कौन से स्थान है जहाँ पितरों की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए?

1. यदि कोई व्यक्ति घर के मंदिर में अपने पितरों की तस्वीर लगाता है तो यह उसके जीवन में अशुभ फल प्रदान करता है जिससे उसके जीवन में कई समस्याएँ उत्पन्न हो जाती है. इसलिए कभी-भी घर के मंदिर में अपने पितरों की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए.

2. यदि आपके घर का मंदिर घर के ईशान कोण में होता है तो आप अपने पितरों की तस्वीर को घर की पूर्वी दीवार पर लगा सकते है और यदि घर का मंदिर पूर्व दिशा में होता है तो पितरों की तस्वीर को ईशान कोण में लगाना शुभ होता है.

3. हमेशा अपने पितरों की तस्वीर को अपने घर के किसी भी कमरे की उत्तरी दीवार पर लगाना चाहिए.

4. यदि व्यक्ति अपने पितरों की तस्वीर को अपने घर की दक्षिण-पश्चिम दीवार पर लगाता है तो इससे उसके कार्यों में बाधा उत्पन्न होती है और यह आपकी तरक्की को भी प्रभावित करता है.

5. यदि आप अपने पितरों की तस्वीर को घर की दक्षिण दीवार या पश्चिम दीवार पर लगाते है तो इससे आपको धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

फलों के छिलके जो रिश्ते बनाते है अटूट

यही वो आदत है जो जीवन को करती है प्रभावित

जीवन से हर परेशानियों को ख़त्म करता है ये उपाय

बहुत ही कम लोग मौली के इस महत्व के बारे में जानते है