भूलकर भी ना करें दूध के साथ केले का सेवन

ज्यादातर लोगों को दूध और केला खाना पसंद होता है. अधिकतर लोग सुबह खाली पेट में बनाना शेक का सेवन करते हैं. जिससे उन्हें भूख कम लगती है और शरीर में एनर्जी भी बनी रहती है, पर क्या आपको पता है कि दूध और केले का सेवन एक साथ करना सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है. 

एक्सपर्ट्स के अनुसार दूध और केले को एक साथ खाने से शरीर को नुकसान पहुंचता है. इन दोनों में अलग-अलग पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं. जिसके कारण डॉक्टर्स भी बनाना शेक पीने के लिए मना करते हैं. एक रिसर्च के अनुसार दूध और केले को एक साथ खाने से शरीर को इसका फायदा नहीं मिल पाता है. इन दोनों को एक साथ खाने से पाचन तंत्र प्रभावित होता है. कई बार तो इससे लूज मोशन और उल्टी की समस्या भी हो जाती है. इनका सेवन एक साथ करने से शरीर धीरे धीरे पोषक तत्वों को एडजस्ट करने लगता है जिससे सेहत से जुड़ी और भी समस्याएं हो सकती हैं. 

दूध और केले का सेवन करने से साइनस की समस्या हो सकती है. आयुर्वेद के अनुसार फल और लिक्विड का मिश्रण खाने से सेहत को नुकसान पहुंचता है. केला और दूध शरीर में टॉक्सिफिकेशन को प्रोत्साहित करके अंदरूनी शारीरिक क्रिया पर बुरा असर डालते हैं. इन दोनों को साथ में खाने से शरीर में भारीपन महसूस होने लगता है .
 

स्वस्थ रहने के लिए सुबह खाली पेट करें दो गिलास पानी का सेवन

हाई ब्लड प्रेशर और घुटनों के दर्द को दूर करते हैं यह घरेलू नुस्खे

पथरी की समस्या को दूर करते हैं यह घरेलू नुस्खे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -