भूलकर भी ना करें मेकअप से जुड़ी यह छोटी-छोटी गलतियां
भूलकर भी ना करें मेकअप से जुड़ी यह छोटी-छोटी गलतियां
Share:

सभी लड़कियां अपनी खूबसूरती में निखार लाने के लिए महंगे-महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. इतने महंगे महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बाद भी अगर आप का मेकअप परफेक्ट नहीं हो पाता है तो इसका कारण आपके मेकअप से जुड़ी कुछ गलतियां हो सकती हैं. अगर सही तरीके से मेकअप ना किया जाए तो चेहरा खराब दिखने लगता है. आज हम आपको मेकअप से जुड़े कुछ ऐसे गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपका चेहरा खराब दिख सकता है. 

1- ज्यादातर लड़कियां अपने चेहरे को धोने के बाद सीधे मेकअप करती हैं. जिससे मेकअप ड्राई दिखने लगता है. इसलिए चेहरे को धोने के बाद हमेशा मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. इसके बाद ही अपने चेहरे पर मेकअप अप्लाई करें. ऐसा करने से आपका मेकअप सॉफ्ट बना रहेगा. 

2- फेस पाउडर मेकअप को फ्रेश रखने के साथ चेहरे को फुल कवरेज भी देता है, पर अगर आप अधिक मात्रा में फेस पाउडर का इस्तेमाल करते हैं तो इससे मेकअप पर बारीक रेखाएं दिखने लगती हैं. इसलिए हमेशा कम मात्रा में फेस पाउडर का इस्तेमाल करें. 

3- बहुत सी लड़कियां अपने चेहरे पर बहुत अधिक मेकअप कर लेती हैं. जिससे चेहरा खराब दिखने लगता है. अपने चेहरे पर हमेशा लाइट मेकअप करें. अगर आप रात के समय मेकअप कर रहे हैं तो वाइट की जगह येलो लाइट मेकअप का इस्तेमाल करें. 

4- कई लड़कियां डार्क सर्कल्स की समस्या को छुपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं, पर हम आपको बता दें कंसीलर लगाने से डार्क सर्कल्स और ज्यादा उभर जाते हैं. इसलिए हमेशा कैरेक्टर का इस्तेमाल करें. कैरेक्टर को डार्क सर्कल पर लगाकर अच्छे से फैलाकर ब्लेंड करें. इससे आपके डार्क सर्कल्स छुप जाएंगे.

 

त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए करें इस फेस वॉश का इस्तेमाल

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

लाल चंदन के इस्तेमाल से निखारें अपने चेहरे की रंगत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -