ऑफिस में भूलकर भी न करें ये गलतियां

Mar 13 2018 02:43 PM
ऑफिस में भूलकर भी न करें ये गलतियां

बॉडी लैंग्‍वेज हमारे व्यक्तित्व का सबसे अहम हिस्सा होता है जो हमारी पर्सनैलिटी को और भी बेहतर बनाती लेकिन हम अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर जाते है जिससे हमारी पर्सनैलिटी पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको बताने जा रहे है वो 5 बॉडी लैंग्‍वेज मिस्‍टेक जो आपका करियर खराब कर सकती हैं. इसलिए आप इन्हे दोबारा न दोहराये.

सबसे पहले तो आप ऑफिस में किसी से खुसुर-पुसर बाते न करें क्योकि ये बातें ऐसी होती है जो बहुत ही नेगेटिव असर डालती है. इसलिए जितना हो सके इन सभी आदतों से दूर रहें. वहीं ऑफिस में मीटिंग के दौरान उबासी लेना, ध्‍यान ना देना, बातों को न सुनना ये सारी चीजे आपके करियर पर नकारत्मक असर डालती हैं और ऐसा करना ठीक भी नहीं है. इसके अलावा आप अगर अपने बॉस या कलीग्स से आई कॉन्‍टेक्‍ट करके बात नहीं करते है तो सबसे पहले आप अपनी ये आदत बदल ले क्योकि, कलिग से मुंह छिपाना, बॉस से आई कॉन्‍टेक्‍ट नहीं करना या निगलेक्‍ट शो करना अच्‍छी बात नहीं है. इसलिए आप आई कॉन्‍टेक्‍ट करें और किसी भी चीज को हल्के में न ले.

ऑफिस में बातचीत के दौरान अजीब से एक्‍सप्रेशन देना और गुस्‍से में जवाब देना ये ठीक नहीं है अपनी जितनी सहजता और मुस्कान के साथ बात करेंगे ये उतना ही आपके करियर और सेहत दोनों के लिए ही बेहतर होगा. अगर आप किसी अपनी निजी बातें या पर्सनल लाइफ से दुखी है तो आप हमेशा ऑफिस में उदास न रहें. क्योकि हर किसी की लाइफ में दुःख होता लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि, हम उदास चेहरा लिए ही घूमते रहें. इसलिए जितना हो सके मुस्कुराईये और खुलकर जिए आपके लिए सबसे बेहतर होगा.

ये भी पढ़े

इसलिए बेहद जरूरी है कलीग्स के साथ अपनी पर्सनल लाइफ शेयर करना

अगर आप भी ये सोचते है कि लोग क्या सोचेंगे? तो इसे जरुरी पढ़े

ऐसे करें परीक्षा के पहले तैयारी, बेहतर होंगे परिणाम

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App