होली के दिन किसी के भी घर भूलकर भी ना खाए मिठाई वरना...

Mar 16 2019 02:40 PM
होली के दिन किसी के भी घर भूलकर भी ना खाए मिठाई वरना...

आप सभी जानते ही हैं कि होली को आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में होली का त्यौहार फाल्गुन मास की पूर्णिमा के दिन मनाते हैं और होली रंगों की मस्ती से भरा त्यौहार माना जाता है. इस दिन लोग आपसी भेद-भाव और शत्रुता को भुलकर एक दूसरे में रंग लगाकर होली खेलते हैं. ऐसे में होली के इस मस्ती भरे माहौल में कई लोग अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिये दूसरो को परेशानी में डालने के लिए कुछ भी करने से डरते नहीं है. जी हाँ, होली पर कई तरह के टोटके किए जाते हैं जो दूसरों को नुक्सान पहुंचाते हैं. ऐसे में इस दिन मस्ती में भी सावधान रहने की आवश्यकता होती है. जी हाँ, अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि होली की मस्ती में लोग किस प्रकार दूसरों को परेशान कर सकते हैं.

# कहते हैं होली के त्यौहार में सबसे ज्यादा जादू टोना मिठाई में किया जाता है, इस कारण से इस दिन किसी दूसरे के घर नांरगी रंग की मिठाई नहीं खानी चाहिए.

# कहा जाता है होली के दिन किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इन पदार्थों में काले जादू का प्रभाव सबसे ज्यादा होता है जो आपको परेशानी दे सकता है.

# कहते हैं होली के दिन किसी दूसरे के घर में लौंग और इलायची से बने किसी भी पदार्थ का सेवन नहीं करना चाहिए.

# कहते हैं लौंग और इलायची को वशीकरण दोनों से वशीकरण करते हैं.

# ज्योतिषों के अनुसार होली के दिन जलेबी या इसके समान दिखने वाली मिठाई को खाने से बचें क्योंकि इसे तंत्र में उपयोग में लेते हैं.

# कहा जाता है होली के दिन किसी दूसरे के घर में गुड़ और काली मिर्च से बनी मिठाई का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इसका प्रयोग सबसे ज्यादा स्तंभन काम में करते हैं.

# कहते हैं होली के दिन तो किसी दूसरे के घर मांस का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि यह भी तंत्र में प्रयोग होता है.

होली पर अपने व्यापार अनुसार खेले रंग

होली खेलने से पहले जरूर जपे राशिनुसार मंत्र

बहुत ही अद्भुत होती है बरसाना की ‘लड्डू होली’