शनिवार को भूलकर भी ना खाये आम का अचार वरना....

आप सभी को बता दें कि शनिदोष लग जाए तो उससे बच पाना नामुमकिन माना जाता है. ऐसे में शनिदोष से बचने के लिए लोग कई तरह के उपाए करते हैं उन्ही में से कुछ सावधानियाँ भी है जो हम आपको बताने जा रहे हैं यह सावधानियाँ शनिवार के दिन जरूर बरतनी चाहिए वरना बड़ा नुकसान हो सकता है. जी हाँ, आइए जानते हैं वह सावधानियाँ.

आम का अचार - कहते हैं शनिवार के दिन भूलकर भी आम का अचार नहीं खाना चाहिए क्यूंकि शनिदेव को खट्टी चीजे पसंद नहीं हैं. जी हाँ, इस कारण से शनिवार के दिन किसी भी तरह की खट्टी चीज और आम के अचार का सेवन ना ही किया जाए तो शुभ होता है.


लाल मिर्ची - कहते हैं शनिवार के दिन लाल मिर्च का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि यह शनिदेव को बिलकुल पसंद नहीं आती है. हाँ अगर आप चाहे तो लाल मिर्च की जगह शनिवार के दिन खाना बनाते समय उसमें काली या फिर हरी मिर्ची का इस्तेमाल कर सकते हैं.


मसूर की दाल - कहते हैं शनिवार के दिन जो मसूर की दाल भी नहीं खानी चाहिए क्योंकि यह घातक साबित हो सकती है. 


शराब का सेवन  - कहा जाता है शनिवार के दिन शराब का सेवन मौत तक ले जा सकता है. वैसे तो यह वैसे भी ले जा सकता है लेकिन शनिवार को इसकी उम्मीद ज्यादा हो जाती है.


सरसों का तेल - ज्योतिषों के अनुसार सरसों के तेल को शनि भगवान को अर्पित किया जाता है और इस तेल को चढ़ाने से शनिदेव खुश हो जाते हैं. इसी के साथ हमारे शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि शनिवार के दिन सरसों के तेल में बनी किसी भी चीज का सेवन नहीं करना चाहिए और साथ में ही इस तेल से किसी भी तरह की मालिश भी नहीं करनी चाहिए क्योंकि इससे खतरा हो सकता है.


सादा दूध और दही - कहते हैं शनिवार के दिन लोगों को सादा दूध और दही का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे शनिदोष हो जाता है.

शनिवार को किया गया यह छोटा सा उपाय बना सकता है आपको मालामाल

गुरूवार की रात जरूर करें यह काम, बन जाएंगे करोड़ो के मालिक

ससुराल में बेटी के खुश रहने के लिए उसकी विदाई के दौरान माता-पिता जरूर करें यह काम

महाशिवरात्रि पर इन 3 उपायों को करने से सफल हो जाएगा आपका जीवन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -