इन ड्रिंक्स के साथ भूलकर भी न खाएं दवाई वरना...
इन ड्रिंक्स के साथ भूलकर भी न खाएं दवाई वरना...
Share:

हम सभी की हर दिन की ज़िंदगी में कुछ ना कुछ होता रहता है। ऐसे में जब घरेलू नुस्खों की बात हो तो आज के समय में इसे बहुत आजमाया जाता है। ऐसे में कई लोग दवाई के भरोसे रहते हैं लेकिन दवाई के साथ कुछ ऐसी ड्रिंक्स है जिनके साथ दवाई को ले लेते हैं। हालाँकि कुछ ऐसी है जिनके साथ दवाई नहीं ली जाती है। जी दरअसल कुछ ड्रिंक दवाई के डिजॉल्व होने के टाइम को बढ़ाता है और इसी के साथ ही इससे आपकी बॉडी पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। अब हम आपको बताने जा रहे हैं उन ड्रिंक्स के बारे में जिनके साथ दवाई नहीं ली जाती।

दूध या छाछ के साथ ना खाएं दवाई- छाछ या दूध के साथ दवाई का सेवन करने वाले भी अलर्ट हो जाएं। जी हाँ क्योंकि ये सेहत पर बुरा असर डालता है।

कोका-कोला के साथ दवा ना खाएं- आप सभी को बता दें कि कोका-कोला काफी फेमस ड्रिक है। जी दरअसल इससे भी ज्यादातर लोग दवा खा लेते हैं, लेकिन ऐसा करके आपके शरीर के अंदर दवा को घुलने में वक़्त लगेगा।

ऑरेंज जूस के साथ न खाएं दवा- कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो ब्रेकफास्ट करते समय आरेंज जूस के साथ दवाई खा लेते हैं, हालाँकि आपको बता दें कि इससे आपकी बॉडी में दवा जल्द नहीं घुलती है, इससे आपको दिक्कत हो सकती है।

कॉफी के साथ दवाई न खाएं- कुछ लोग कॉफी के साथ भी दवाई खा लेते हैं, हालाँकि हम आपको बता दें कि इससे आप अपना नुकसान कर रह हैं। जी दरअसल एक स्टडी में सामने आया है कि किसी भी गर्म ड्रिंक जैसे कॉफी के साथ दवाई खाना नुकसानदायक हो सकता है।

अगर आपको भी है पैरों को क्रास कर बैठने की आदत तो हो जाएंगे इन बीमरियों का शिकार

रोग, बीमारी और संकटों से मुक्ति दिलाएंगे ये 10 मंत्र

शुगर लेवल कंट्रोल करता है मशरूम, जानिए खाने के बेहतरीन फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -