भूलकर भी किन्नर को दान में ना दें यह चीज़ें
भूलकर भी किन्नर को दान में ना दें यह चीज़ें
Share:

आप सभी को बता दें कि आज के समय में भी इस दुनिया मे किन्नर को वो सम्मान कभी नही मिल पाया है जिसकी उन्हें जरूरत है. जी हाँ, ऐसे में मजबूर किन्नर मांगकर खाने पर ही निर्भर हैं और उन्हें उतना समान नहीं दिया जाता है जिसके वह हकदार है. ऐसे में किन्नरों को लोग अच्छे नजर से नही देखते हैं और उनका अपमान करते हैं इसी के साथ उनसे घृणा भी करते हैं. जी हाँ, कहते हैं ऐसा माना जाता है कि घर पर आए किन्नर को कभी खाली हाथ नही जाने देना चाहिए और किन्नरों को कुछ न कुछ देना बहुत ही शुभ माना जाता है. जी हाँ, ऐसा भी कहा गया है कि जब किन्नर किसी को दुआ देते हैं तो उस इंसान की जिंदगी बदलते देर नही लगती और आज हम आपको 2 ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जो कि किन्नर को कभी भी दान में नही देना चाहिए क्योंकि यह बहुत ही ज्यादा अशुभ माना जाता है. तो आइये जानते हैं उन 2 चीज़ों के बारे में कि क्या हैं वह चीज जो किन्नरों को कभी नहीं देनी चाहिए. 

1. कहते हैं किन्नरों को भूलकर भी कभी झाड़ू नही देना चाहिए क्योंकि झाड़ू को घर की लक्ष्मी माना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि झाड़ू किन्नर को देना बहुत ही अशुभ होता है.

2. कहा जाता है किन्नरों को भूलकर भी अपने यूज़ किये हुए कपड़े कभी न दें क्योंकि यह भी बहुत ही ज्यादा अशुभ माना जाता है. इसी के साथ अगर आप किन्नर को कपड़ा देना चाहते हैं तो इसके बदले आप उसे पैसा दे दें और उनसे कहा दें कि वे अपने लिए नया कपड़ा ले लें. अगर आप उन्हें अपना उपयोग किया गया कपड़ा देंगे तो आपको ही नुकसान होगा.

7 मई को है परशुराम जयंती, जानिए उनके जन्म की पौराणिक कथा

बड़े संकट के आने से पहले मिलते हैं यह संदेश, समझे इशारा

जिन मर्दो की छाती पर हैं ज्यादा बाल वह जरूर पढ़े यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -