बाल सुखाते समय न करें ये गलती

अक्सर महिलाएं गीले बाल सुखाते समय कुछ गलतियां कर बैठती है, जिसकी वजह से बाल कमजोर और डैमेज हो जाते है. आज हम आपको बाल सुखाने के तरीके बताएंगे जिस के जरिये आप अपने बालो को डैमेज होने से रोक सकती है और अपने बालो को आसानी से सूखा सकती है. जब बाल गीले होते है तो उसे तौलिए से रगड़े नहीं बल्कि तौलिए को बालो पर रख कर हल्का दबाएं और बालो को बांध ले, इससे बाल टूटेंगे नहीं.

ध्यान रहे गीले बालो में कंघी ना डालें, इससे बाल ज्यादा टूटते है. बालो के सूखने के बाद ही कंघी डालें और अपने हल्के हाथो से स्कैल्प पर मसाज करे. कुछ महिलाएं जल्दी में होने कारण अपने बालो पर ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल कर लेती है, इसकी हिट से बालो को काफी नुकसान होता है. गीले बालो में चोटी बांधने से, बाल कमजोर हो जाते है और टूटने लगते है इसलिए बालो को अच्छी तरह सूखने के बाद ही बांधे.

बालो में पोषण की बहुत जरूरत होती है, इसलिए हमेशा खाने में प्रोटीन की चीजों का इस्तेमाल करे जैसे दूध, दही, अंडे और दाल खा सकते है. आप चाहे तो रोज एक गिलास ताजे फल और सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते है, इससे आपके बालो में विटामिन की कमी पूरी होगी.

ये भी पढ़े

कैमोमाइल टी की मदद से लाये अपनी स्किन में नेचुरल निखार

चायपत्ती के पानी से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

दालचीनी और शहद से लाये अपनी स्किन में निखार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -