ऑफिस के कंप्यूटर में भूलकर भी ना करें ये चार काम

अगर आप कही नौकरी करते है और वहां कंप्यूटर या लैपटॉप पर काम करते है तो आपको कुछ बातें जान लेना बेहद जरूरी है. अगर आप अपनी ऑफिस के कम्प्यूटर पर नीचे बताये गए कामों में से कुछ कर रहे  है तो अभी ही सतर्क हो जाइए. दरअसल  Babies On The Brain के सीईओ Jena Booher (M.S. MHC; ACC) ने ऑफिस के कम्प्यूटर पर कुछ कामों को कतई ना करने की हिदायत दी है.  तो चलिए आपको बताते है Jena Booher की हिदायतें...

- ऑफिस में कंप्यूटर या लैपटौप पर काम करते वक्त अपनी पर्सनल फाइल सेव ना करें. ऐसे में कई बार आपका महत्वपूर्ण डाटा लीक या चोरी भी हो सकता है.

- ऑफिस के सिस्टम पर जितना कम हो सके उतना कम सर्चिंग कीजिए. साथ ही ऑफिस के कम्प्यूटर पर ऑनलाइन शोपिंग से भी बचे. बेवजह चीजों को सर्च करने से बचे. 

- हमेशा याद रखें ऑफिस के चैट पर निजी बातें ना करें. चैट ग्रुप में भी काम की ही बात करें तो बेहतर है क्योकि आपके ये मैसेज ऑफिस सर्वर के अंडर ही आते है, और ऑफिस वाले आपके सारे मैसेज पढ़ भी सकते है. 

- अपने ऑफिस में किसी नई जॉब सर्च के लिए ना जाएं. यानी ऑफिस के सिस्टम पर ने जॉब सर्च करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. कुल मिलाकर देखें तो आप ऑफिस के सिस्टम पर जो भी काम कर रहे है वो आपके ऑफिस वालों की नजर में ही रहता है. इसलिए ऐसी किसी भी चीज से दूर रहे जो आपकी इमेज को खराब कर सकता है. 

 

भारतीय ग्राहक कल से खरीद सकेंगे आईफोन 8 और 8 प्लस का रेड एडिशन

लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पतला गेमिंग लैपटॉप, कीमत कर देगी हैरान

आ गया दुनिया का सबसे छोटा AC, कीमत हवाई चप्पल से भी कम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -