गुरूवार के दिन भूलकर भी ना करें यह काम वरना होगा बड़ा नुक़सान
गुरूवार के दिन भूलकर भी ना करें यह काम वरना होगा बड़ा नुक़सान
Share:

गुरुवार का दिन ब्रह्मा , बृहस्पति और विष्णु भगवान का दिन माना जाता है. ऐसे में इस दिन पीले रंग का विशेष महत्व माना जाता है. वहीं कहते हैं कि इस दिन पीले वस्त्र पहनने से लाभ होता है और इस दिन सुबह उठकर पूजा पाठ करने से सभी समस्याओं का अंत हो जाता है. इसी के साथ कहते हैं ऐसे करने से लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है और अब आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने जा रहे हैं जो गुरूवार के दिन नहीं करने चाहिए. जी हाँ, कुछ ऐसा काम है जो गुरूवार के दिन नहीं किए जाए तो ही बेहतर है क्योंकि उन्हें करने से गुरु नुकसान पहुंचा सकता है. इसी के साथ कहते हैं कि गुरु को महिलाओं की कुंडली में पति और संतान का कारक माना जाता है और ऐसे में बहुत से काम है जो नुकसानदायक हो सकते हैं. आइए बताते हैं आपको उन कामों के बारे में.

ना करने वाले काम-


1. कहते हैं गुरूवार के दिन महिलाएं अगर बाल धोती हैं तो उनका बृहस्पति कमजोर हो जाता है. जी हाँ, वहीं इस कारण से संतान प्रप्ती में बाधा आती है. कहा जाता है महिलाओं को इस दिन भूलकर भी अपने बाल नहीं धोने चाहिए क्योंकि यह नुकसानदायक हो सकता है.


2. आप सभी को बता दें कि गुरुवार के दिन कपड़े भी नहीं धोने चाहिए. जी हाँ, क्योंकि इस दिन कपड़े धोने से आर्थिक नुकसान होता है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन घर की स्त्री साबुन से वस्त्रों का मैल धोती है तो इसके साथ घर की समृद्धि भी धुल जाती है.

3. ऐसा भी कहते हैं कि गुरुवार को लक्ष्मी पूजा का विशेष महत्व माना जाता है और इस दिन सुबह के समय लक्ष्मी जी की पूजा करना सबसे ज्यादा लाभकारी होती है. इसी के साथ लाल पुष्प अर्पित करना लाभदायक हो सकता है. कहते हैं ऐसा करने से आपके घर में धन-धान्य की कमी नहीं आ सकती.

4. गुरुवार के दिन लेन-देन भी नहीं करें तो ही सही रहेगा क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इस दिन ना तो किसी को पैसे देने चाहिए और ना ही किसी से लेने चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से कर्ज की संभावना बढ़ना शुरू हो जाती है.

मृत्युभोज में भूलकर भी ना खाए खाना , यहाँ जानिए क्यों?

साल 2019 में इन तीन राशियों की होगी लव मैरिज

अगर चाहते हैं यात्रा में ना हो कोई दुर्घटना तो करें इस मंत्र का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -