भूलकर भी ना करें बाथरूम में यह एक काम वरना हो जाएगा जीवन बर्बाद

Jun 13 2019 06:00 PM
भूलकर भी ना करें बाथरूम में यह एक काम वरना हो जाएगा जीवन बर्बाद

कहते हैं हर व्यक्ति की आदतें अलग-अलग हो सकती है और ज्योतिष शास्त्र और गरुड़ पुराण में शुभ-अशुभ आदतें बताई गई हैं. ऐसे में शुभ आदतों की वजह से हमें भाग्य का साथ मिलता है और अशुभ आदतों की वजह से जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं. वहीं आज हम बताने जा रहे हैं एक बुरी आदत के बारे में जिसकी वजह से चंद्र, राहु-केतु के दोष बढ़ते हैं और गरीबी बढ़ सकती है. जी हाँ, कहा जाता है बाथरूम में यह काम कभी नहीं करना चाहिए. जी हाँ, कहा जाता है बाथरूम को गंदा छोड़ने की आदत सबसे बुरी मानी जाती है और काफी लोग नहाने के बाद बाथरूम गंदा ही छोड़ देते हैं या बिना वजह पानी की बर्बादी करते हैं.

कहते हैं यह आदत ज्योतिष के नजरिए से दुर्भाग्य बढ़ाने वाली है और इसी के कारण चंद्र और राहु-केतु के दोष बढ़ते हैं. आप सभी को बता दें कि पानी का कारक चंद्र है और बाथरूम जल तत्व से संबंधित है. इसी के साथ बाथरूम में पानी का अपव्यय करने से कुंडली में चंद्र कमजोर हो जाता है और जहां गंदगी रहती है, खासतौर पर बाथरूम में गंदगी होने पर राहु-केतु के दोष बढ़ने लगते हैं।

कहते हैं राहु-केतु छाया ग्रह हैं और दोनों हमेशा वक्री रहते हैं और ये ग्रह एक राशि में करीब 18 माह रुकते हैं। इन सभी की वजह से ही कालसर्प योग बनता है और राहु-केतु ऐसे ग्रह हैं, जिनकी वजह से किसी भी व्यक्ति की किस्मत रातोंरात बदल सकती है। कहा जाता है राहु-केतु उन लोगों के लिए अशुभ हो जाते हैं जो साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते हैं और बाथरूम की गंदगी की वजह से वास्तु के दोष भी बढ़ते हैं।

इस कारण भगवान विष्णु ने राम के रूप में पृथ्वी पर लिया था अवतार

अगर इनकी बात मान लेते तो वकील बन जाते विवेकानंद

जानिए कब है निर्जला एकादशी और इसकी व्रत कथा