अपने जीवन में ये तीन काम कदापि न करें, वरना..

Apr 17 2018 06:56 PM
अपने जीवन में ये तीन काम कदापि न करें, वरना..

निराशा और परेशानी मानव जीवन के महत्वपूर्ण हिस्से हैं, इनका मानव जीवन में समावेश होना निश्चित है, बस जरूरी है कि आप किसे अपनाते हैं। आज हम आपसे कुछ इसी सिलसिले पर चर्चा करने वाले हैं, यहां पर हम जानेंगे, कि आखिर वह कौन सी गलतियां हैं, जिन्हे इंसान को अपने जीवन में कभी नहीं करना चाहिए, क्योंकि इनके करने से मानव जीवन हमेशा परेशानियों और मुसीबातों से घिरा रहता है। दरअसल मानव जीवन के ऐसे तीन काम है, जो इंसान को कभी नहीं करना चाहिए। ये तीन काम ऐसे हैं, जिन्हे करने के बाद इंसान को हमेशा दुख व तकलीफों का ही सामना करना पड़ता है। तो चलिए जानते हैं आखिर वह तीन काम कौन से हैं, जो मानव को परेशानियों से घेर लेते हैं।

विश्वासघात–  रामायण मे विश्वासघात करना गलत बताया गया है। धोखा देने वाले व्यक्ति एक दिन अवश्य पछताते हैं। ऐसा करने वाले व्यक्ति से भगवान नाराज हो जाते हैं। और जिंदगी में उसे कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है।

पराई स्त्री पर बुरी नजर- रामायण में किसी दूसरी की पत्नी या बेटी पर बुरी नजर डालना पाप माना गया है। ऐसे लोगों को जंयती नामक नरक में पापों की सजा मिलती है। इसके साथ ही पराई स्त्री और पराए अन्न का सेवन करने वाला व्यक्ति को संदर्श नामक नरक में जाता है।

दूसरों की वस्तु हड़पना –  रामायण में दूसरों की वस्तु छल, कपट से हड़पने वाले व्यक्ति को पापी माना गया है। उस इंसान को कभी भी सुख नहीं मिलता। बल्कि उसे जीवन में काफी नुकसान झेलना पड़ता है। चोरी करने वाले इंसान को कृष्ण (अंधकार) नामक नरक में जगह मिलती है।

 

भगवान शिव को बिल्व पत्र चढ़ाने से पहले ध्यान रखें इन बातों का

क्या आपकी भी रात में इन दो घंटो के बीच नींद खुलती है

कहीं आप भी अपनी मृत्यु को आमंत्रित तो नहीं कर रहे

रोजाना के अपमान से बचना है तो ये उपाय जरूर करें

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App