सोमवार के दिन इन कामों को करने से क्रोधित होते हैं भगवान शिव
सोमवार के दिन इन कामों को करने से क्रोधित होते हैं भगवान शिव
Share:

सोमवार का दिन भगवान शिव के लिए बेहद ख़ास होता हैं वहीं श्रवण सोमवार को भी अधिक महत्व दिया जाता हैं. माना गया हैं कि सावन का महीना भगवान शिव का अधिक प्रिय हैं और इस महीने में मांगी गई हर मुराद पूरी होती हैं. लेकिन भगवान शिव की पूजा के दौरान हमें कई सारी बातों का ध्यान में रखना जरुरी होता हैं.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भगवान को प्रसन्न करने के लिए हम हमेशा ख़ास तरीके से ही पूजा करना पसंद करते हैं लेकिन कुछ कार्य ऐसे होते हैं जिन्हें करने से भगवान शिव और माता पार्वती क्रोधित हो जाते हैं जो हमारे ज़िंदगी में कई सारी परेशानी लेकर आता हैं. तो चलिए जानते हैं कि सोमवार के व्रत करने के दौरान कौन सी बाते ध्यान में रखना जरुरी होता हैं.

माना गया हैं कि इस दौरान किसी दूसरे के धन और स्त्री पर नजर रखना पाप हैं. ऐसे व्यक्ति से भगवान शिव घृणा करते हैं. आप इस दौरान सोमवार को सुबह उठकर स्नान करके भगवान शंकर के साथ माता पार्वती और नंदी को गंगाजल या पवित्र जल चढ़ाए.

इससे भगवान शिव और माता पार्वती अधिक प्रसन्न होते हैं. सोमवार के दिन शिवजी को खास तौर पर चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र, धतूरा या आंकड़े के फूल चढ़ाएं. ये सारी चीजे भगवान शिव को अधिक प्रिय हैं. इस दौरान आप किसी भी प्रकार का गलत काम न करें जैसे चोरी करना, जुआ खेलना, माता-पिता का सम्मान न करना ऐसा करने से भगवान शिव क्रोधित होते हैं.

ये भी पढ़े

इस ख़ास अंगूठी को पहनने से समाज में मिलता अधिक सम्मान

एक सूर्य मंत्र से दूर हो सकता है जीवन का तनाव

Sunday को इस तरह नहाएंगे तो घर में नहीं होगी किसी प्रकार बाधा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -