घर की सुख-शांति के लिए सोने से पहले भूल से भी ना करें ये काम
घर की सुख-शांति के लिए सोने से पहले भूल से भी ना करें ये काम
Share:

 

घर की सुख-शांति के लिए कई ऐसे काम है जो नहीं करने चाहिए। जी दरअसल हमारे हिंदू धर्मशाास्त्रों में बहुत सारे ऐसे नियम बताए गए हैं, जिनका रोजमर्रा के जीवन में बहुत महत्व है। इस लिस्ट में कई ऐसे काम भी हैं जो भूल से भी नहीं करने चाहिए। जी दरअसल रात के लिए हमारे शास्त्रों में कुछ नियम निर्धारित किए गए हैं जिनका पालन स्त्री हो या पुरुष सभी को करना चाहिए। वहीं इन नियमों का पालन न करने वालों के घर में आर्थिक एवं मानसिक परेशानी बनी रहती है। तो आइए जानते हैं रात में क्या नहीं करना चाहिए।

* रात को बाहर कपड़े सुखाने से कपड़ों पर मृत 'ची' का प्रभाव पड़ता है जो ठीक नहीं है। जी हाँ और धूप में कपड़े सुखाने से कपड़ों पर यांग ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है जो शरीर और सौभाग्य के लिए अच्छा होता है।

* रात को सोते समय सिर या पैर दरवाजे की ओर नहीं होना चाहिए। जी दरअसल दरवाजे की ओर पैर या सिर करके सोना 'चिन' स्थिति में है जो मृत्यु की सूचक मानी जाती हैं इसलिए इस स्थिति से बचें।

* रात के समय जल्दी सोना चाहिए और सवेरे जल्दी उठना चाहिए। जी दरअसल सुबह देर तक सोने से शरीर में रोग और शोक अपना बसेरा बना लेते हैं। वहीं जहां रोग और शोक होगा वहां लक्ष्मी का बसेरा नहीं हो सकता।

* रात को कमरे में अंधेरा करके न सोएं, बल्कि हल्की रोशनी अवश्य रखें। ऐसा करने से सकारात्मकता बनी रहती है।

* रात को जिस बिस्तर पर आप सोते हैं, उस पर नई बैडशीट बिछा कर सोएं। ध्यान रहे सारे दिन की बिछी बैडशीट पर न सोएं क्योंकि उस पर नकारात्मक ऊर्जा अपना वास बना लेती है और दिन भर की धूल और मिट्टी से नींद में भी विघ्न पड़ता है।

12 जून को है प्रदोष व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

निर्जला एकादशी: हाथों को देखकर पढ़े यह मंत्र, हर मनोकामना होगी पूरी

आज है निर्जला एकादशी, इन मन्त्रों के जाप से प्रसन्न होंगे श्री विष्णु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -