गीले बालो में ना करे कंघी

गीले बालो में ना करे कंघी

बालों को सही तरीके से संवारना या फिर कंघी करना भी बहुत अहम है. आप शायद यकीन नहीं करेंगे लेकिन सही तरीके से बालों में कंघी करने से बाल चमकदार और मुलायम बनते हैं. ये कंडीशनर की तरह ही काम करता है. साथ ही ये ब्लड सर्कुलेशन को भी बढ़ाने का काम करता है. हेयर स्टाइलिस्ट सुझाव देते हैं कि एक दिन में तीन बार कंघी करना अच्छा होता है. बालो को कंघी करना भी एक कला है. ऐसे में कंघी करते वक्त इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए-

1-अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल कम से कम बर्बाद हों तो बेहतर होगा कि उन्हें कंघी से सुलझाने के बदले पहले हाथों से सुलझा लें.

2-कंघी करने से पहले ये तय कर लें और सुनिश्चित कर लें कि आपने जो कंघी हाथ में पकड़ रखी है उसके दांत बराबर और ठीक दूरी पर हों. बालों को हमेशा टॉप टू बॉटम कंघी करना चाहिए. छोटे-छोटे स्ट्रोक लेना ज्यादा सही होगा.

3-भीगे बालों में कंघी करना हमेशा ही गलत होता है. कंघी करने से पहले ये देख लें कि आपके बाल अच्छी तरह सूखे हैं या नहीं. अगर आपके बाल अच्छी तरह सूखे नहीं हैं तो कुछ देर रुक जाइए. गीले बालों में कंघी करना सही नहीं है.

4-बालों को कंघी करने से पहले ये देख लें कि कहीं वो रूखे और बेजान तो नहीं हैं. अगर बाल रूखे हैं तो सबसे पहले उन्हें सेरम लगाकर मुलायम कर लें. उसके बाद बालों में पड़ गई गांठों को धीरे-धीरे कंघी या उंगलियों की मदद से सुलझाने की कोशिश करें.

अजवाइन का तेल दिलाता है जोड़ो के दर्द से...