इस दिन खरीदना चाहिए सोना, होने लगती है बरकत
इस दिन खरीदना चाहिए सोना, होने लगती है बरकत
Share:

शुभ समय पर किए गए कार्यों का फल हमेशा बहुत अच्छा होता है इस बात पर तो आप यकीन करते ही होंगे। जी दरअसल ज्योतिष में खास रूप से बताया गया है, कि हमको कब और किस दिन क्या क्या खरीदना चाहिए। आप सभी को हम यह भी बता दें कि सोना और लोहा जैसी धातु खरीदते समय शुभ दिन का जरूर ध्यान रखना चाहिए वरना नुकसान हो जाता है। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। सबसे पहले तो यह बता दें कि सोना महिलाओं को बेहद पसंद आने वाली एक खास धातु है। जी दरअसल सोना ऐसी धातु है जिसको शादी-ब्याह समेत अनेकों चीजों में आम जिंदगी में किया जाता है। जी हाँ और अक्सर लोग जरुरत के हिसाब से कभी भी सोना खरीद लेते हैं।

हालाँकि हिंदू धर्म में भी सोने का खास महत्व होता है क्योंकि सोना-चांदी जैसे धातु को कुबेर का भंडार कहा जाता है। आप सभी को बता दें कि सोने की खरीदारी करने का सबसे ज्यादा शुभ दिन अक्षय तृतीया और धनतेरस माना जाता है। जी हाँ और इस दिन सोना खरीदने से खास मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा अगर किसी दिन सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप सप्ताह के रविवार और गुरुवार के दिन सोना खरीद सकते हैं। आप सभी को यह भी बता दें कि ज्योतिष में ये दोनों ही दिन सोना खरीदने के लिए शुभ बताए गए हैं।

जी दरअसल ऐसा माना जाता है कि इससे मां लक्ष्मी के साथ भगवान सूर्य की भी कृपा प्राप्त होती है, जिससे जीवन में तरक्की प्राप्त होती है। हालांकि कभी भी शनिवार के दिन सोना नहीं खरीदना चाहिए। जी दरअसल लोहा धातु को शनिदेव का कारक कहा जाता है, हालाँकि शनिवार के दिन लोहा या लोहे की बनी वस्तु का दान करना शुभ माना जाता है लेकिन लोहा खरीदने के शुभ दिन की बात करें तो आप शनिवार का दिन छोड़कर सप्ताह के किसी भी दिन लोहे की खरीदारी कर सकते हैं।

शादी में दुल्हन ने पहनी सोने की ड्रेस, देखकर फ़टी रह गई मेहमानों की आँखे

मुगलों और अंग्रेज़ों के लूटने के बाद भी भारत में इतना सोना मौजूद, जितना अमेरिका-चीन जैसे 8 देशों के बैंक के पास भी नहीं

ग्रीन साड़ी में कयामत दिखीं जाह्नवी कपूर, कीमत उड़ा देगी आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -