ऑनलाइन डेटिंग करते समय न हो जाए भावुक

आज के समय में ऑनलाइन डेटिंग करना आम सा हो गया है. अब पहले की तरह ऐसा नहीं होता कि नजर से नजर मिलती है और इश्क़ हो जाता है. आज सोशल मीडिया पर लोग मिलते है और डेटिंग करना शुरू कर देते है. टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस हो गई है और लोग भी कल्पना में जीते है. ऑनलाइन मिले किसी व्यक्ति पर इतना ट्रस्ट कर लेते है कि जिसके नतीजे नुकसानदायक ही मिलते है. ऑनलाइन हो कर एक ही जगह बैठ कर शॉपिंग करना, टिकट बुक करना, होटल बुक करना एक चुटकी में हो जाता है.

जाने-पहचाने व्यक्ति जब धोखा दे देते है तो ऑनलाइन मिले पार्टनर का क्या भरोसा. वैसे यह ट्रेंड युवाओ में बहुत मशहूर है. ऑनलाइन डेटिंग एप्स का बढ़ता इस्तेमाल सुरक्षा पर भी सवाल उठा रहा है. आपकी बहुमूल्य जानकारी का इस्तेमाल कर साइबर क्राइम को अंजाम दिया जाता है. ऐसी स्थिति में जरूरी है कि इन साइट्स का इस्तेमाल करने से पहले कुछ सावधानी रखे, ताकि आपकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. यदि आप सेंसिटिव और इमोशनल है, तो इन साइट्स का इस्तेमाल करने से पहले कुछ सीमाए बनाये ताकि इस की उलझनों में फंस न जाए.

एक रिसर्च में ये बात सामने आई है कि इस तरह के साइट्स के इस्तेमाल के साथ-साथ इनसे जुड़े अपराध की घटनाएं भी बढ़ी है. धोखा करने वाले लोग इन वेबसाइट पर फेक अकाउंट बना कर प्रेम के जाल में फंसा कर पैसे तक ऐंठ लेते है. इसलिए जब भी ऑनलाइन डेटिंग करे, हर चीज को समय दे. किसी चीज में जल्दी न करे. कोई भी फैसला करते वक्त थोड़ा समय ले.

ये भी पढ़े

लड़कियों की ये बातें लड़कों को करती है अट्रैक्ट

पर्सनालिटी डेवलपमेंट के करे ये उपाय

टीनएजर को इस तरह निकाले ब्रेकअप के गम से

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -