धूप में जाने से पहले त्वचा पर ना करें इन चीजों का इस्तेमाल
धूप में जाने से पहले त्वचा पर ना करें इन चीजों का इस्तेमाल
Share:

ज्यादातर लड़कियां धूप में जाने से पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाती हैं. सनस्क्रीन लगाने से त्वचा सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहती है, पर कभी-कभी कुछ लड़कियां धूप में जाने से पहले अपने चेहरे पर कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल करते हैं जिससे उनकी त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. 

1- अगर आप धूप में कहीं बाहर जा रही हैं तो अपनी त्वचा पर भूलकर भी आलू का इस्तेमाल ना करें. आलू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होते हैं जो क्लियर और ग्लोइंग स्किन देती हैं, पर अगर आप धूप में जाने से पहले आलू का फेस पैक लगाती हैं तो इससे आपकी त्वचा को रिएक्शन हो सकता है. 

2- अक्सर लड़कियां टैनिंग की समस्या से बचने के लिए टमाटर का इस्तेमाल करती हैं, पर अगर आप टमाटर का फेस पैक लगाने के बाद धूप में जाती हैं तो इससे आपको एलर्जी की समस्या हो सकती है. 

3-  नींबू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज पाई जाती हैं. धूप में जाने से पहले त्वचा पर नींबू लगाने से एलर्जी, रैशेज जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

4- अगर आप धूप में जाने से पहले अपनी त्वचा पर दही का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपको स्क्रीन इरिटेशन की समस्या हो सकती है.

 

ईनो के इस्तेमाल से पाएं गोरी और खूबसूरत त्वचा

इन तरीकों को अपनाकर बनाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -