इन तेल से करें बालों की चंपी, नहीं होगी चिपचिपाहट
इन तेल से करें बालों की चंपी, नहीं होगी चिपचिपाहट
Share:

गर्मियों में बालों की देखभाल बहुत आवश्यक होती है। धूप, धूल एवं पसीने के कारण बाल चिपचिपे एवं बहुत कमजोर हो जाते हैं। बालों को टूटने एवं झड़ने से बचाने के लिए ऑयल की मसाज आवश्यक होती है मगर जैसे ही तेल की मसाज की जाती है तो स्कैल्प बोझिल सी लगने लगती है। तेल एवं पसीने से बाल बहुत चिपचिपे हो जाते हैं। ऐसे में अक्सर लोग गर्मियों में ऑयलिंग करने से बचते हैं। यदि आप ऑयलिंग के बिना ही हेयर वॉश कर रही हैं तो बालों का नेचुरल मॉइश्चर उड़ना तय है। इसलिए इन 4 नॉन ग्रीसी हेयर ऑयल को इस्तेमाल करें। जो बालों को बिना चिपचिपा बनाएं हेल्दी तथा मजबूत बनाने में सहायता करेगा।

* बादाम का तेल:-
बादाम का तेल विटामिन ई एवं मिनरल्स से भरपूर रहता है। साथ ही बालों को नरिश भी करता है। जिससे बाल मजबूत और शाइनी होते हैं। बादाम का तेल बालों में लगाने से ड्राईनेस एवं दोमुंहे बालों की समस्या भी कम होती है। साथ ही बालों का टेक्सचर भी सही होता है। 

* ग्रेपसीड ऑयल:-
बालों में शैंपू के पश्चात् ऑयल लगाने के लिए ये ऑयल बेस्ट है। ग्रेपसीड ऑयल लाइटवेट होने के साथ ही बालों में तेजी से अब्जार्ब हो जाता है। जिससे बाल सॉफ्ट और मॉइश्चराइज नजर आते हैं। स्टाइलिंग टूल को उपयोग करने से पहले बालों में ग्रेपसीड ऑयल लगाए से बाल डैमेज नहीं होते हैं।

* ऑर्गन ऑयल:-
गर्मियों में बालों में तेल लगाने के लिए ऑर्गन ऑयल बेस्ट है। इससे बालों को शाइन मिलती है तथा रूखापन समाप्त होता है। विटामिन ई से भरपूर आर्गन ऑयल तेज धूप और हीट से बचाने में भी हेल्प करता है।

* जोजोबा ऑयल:-
गर्मियों में बालों को चिपचिपे होने से बचाना है तो साधारण तेल की जगह जोजोबा ऑयल का उपयोग कर सकती हैं। ये बालों में हो रहे नेचुरली ऑयल प्रोडक्शन को नियंत्रित करता है तथा बाल शाइनी बनाता है। 

प्रेग्नेंसी के हो रही है दिक्कतें तो ना करें अनदेखा, हो सकती है समस्या

बचे हुए चावल के साथ एक बार जरूर करें ये एक्सपेरिमेंट, आ जाएगा मजा

गर्मियों में ऐसे पाए त्वचा में हो रही इचिंग से राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -