पैदा हुए जुड़वाँ बच्चे लेकिन दोनों के पिता है अलग-अलग
पैदा हुए जुड़वाँ बच्चे लेकिन दोनों के पिता है अलग-अलग
Share:

आज तक आपने बहुत से टेस्ट के बारे में सुना होगा, और आपने डीएनए टेस्ट के बारे में भी सुना होगा, लेकिन ऐसे चौंकाने वाले डीएनए टेस्ट के बारे में कभी नहीं पढ़ा होगा. जी हाँ अमरीका के न्यूजर्सी में एक महिला को अपने पति से अलग होकर जुड़वां बच्चों का गुजारा भत्ता मांगना उस समय मंहगा पड़ गया जब डीएनए टेस्ट में पता चला कि जुड़वां बच्चों में से एक ही बच्चा उसके पति का है, जबकि दूसरे बच्चे का बाप कोई और ही व्यक्ति है.

घटना अमेरिका के न्यूजर्सी के पैसिक काउंटी की है, जहाँ एक महिला ने अपनी दो साल की जुड़वां बच्चियों के लिए पति से गुजारा भत्ते की मांग करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था. अदालत ने जनवरी 2013 में जन्मीं इन बच्चियों का डीएनए टेस्ट कराने के निर्देश दिए. जब यह डीएनए टेस्ट हुआ तो बहुत ही चौंका देने वाले टेस्ट के नतीजे सामने आये जिसमे पता चला कि महिला का पति जुड़वां बच्चों में से केवल एक का ही पिता है, जबकि दूसरी बच्ची का जैविक पिता कोई और ही व्यक्ति है.

रिपोर्ट के बाद पैसिक काउंटी सुपीरियर कोर्ट के जज सोहेल मोहम्मद ने महिला के पति को केवल अपने बच्चे के लिए गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया है. महिला ने अदालत में पूछताछ के दौरान यह स्वीकार किया कि उसने एक सप्ताह के अंदर दो लोगों के साथ संबंध बनाए थे लेकिन महिला को अभी तक यहीं लगा था कि दोनों बच्चे उसके पति के ही हैं.

मरे हुए भाई के साथ न्यू ईयर मनाना था तो खोदने लगा कब्र

कुछ ऐसी अंधविश्वासी प्रथाएं है जिनके पीछे नहीं है कोई सच्चाई

तो इस तरह बीतती है कपल्स की सुहागरात..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -