इंदौर : DNA टेस्‍ट में प्रेमी ही निकला बेटी का पिता

By Sandeep Meena
Oct 04 2015 01:13 AM
इंदौर : DNA टेस्‍ट में प्रेमी ही निकला बेटी का पिता

इंदौर। एक बेटी का जन्म कई सवालो के घेरे में पड़ा था की आखिर उसका पिता कौन है लेकिन अब इस राज से पर्दा उठ गया। 22 साल पुराने लिव इन रिलेशन से जन्मी बेटी का पिता प्रेमी ही निकला। हैदराबाद से आई DNA रिपोर्ट का लिफाफा शनिवार को कुटुंब न्यायालय में खोला गया।

सुखलिया की रहने वाली 42 साल की महिला ने अपने और बेटी के भरण-पोषण के लिए कुटुंब न्यायालय में मुकदमा दायर किया था। यह मुकदमा उन्होंने देवास में ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी में पदस्थ 45 वर्षीय हेड क्लर्क के खिलाफ लगाया था। महिला ने कहा है कि 22 साल पहले वे महालक्ष्मी नगर क्षेत्र निवासी हेड क्लर्क के साथ लीव इन रिलेशनशिप में थीं। इससे उन्हें एक बेटी हुई। महिला ने कुटुंब न्यायालय में भरण-पोषण का मुकदमा लगाया तो हेड क्लर्क ने बेटी को अपनी संतान मानने से इंकार कर दिया था।

इस पर महिला ने वकील मनीष यादव के जरिए कोर्ट से गुहार लगाई कि बेटी और हेड क्लर्क का DNA टेस्ट कराया जाए, ताकि बेटी के पिता के नाम का खुलासा हो सके। कोर्ट ने आवेदन पर कार्यवाही करते हुए 1 अगस्त को तीनों के ब्लड सेंपल हैदराबाद स्थित लैब भिजवाए थे। 19 सितंबर को DNA जांच रिपोर्ट कुटुंब न्यायालय पहुंच गई थी, लेकिन न्यायाधीश आरपी वर्मा के छुट्टी पर होने कारण रिपोर्ट का लिफाफा नहीं खोला जा सका। अब भरण-पोषण को लेकर इस मामले की अगली सुनवाई 13 नवंबर को होगी।