बिहार के मेहता परिवार की बेटी नहीं है गीता, डीएनए टेस्ट फेल
बिहार के मेहता परिवार की बेटी नहीं है गीता, डीएनए टेस्ट फेल
Share:

पाकिस्तान से एक दशक बाद हिंदुस्तान लौटी गीता अबतक अपने परिवार से नहीं मिल पायी |गीता के डीएनए बिहार के उस परिवार से नहीं मिला, जो गीता को अपनी बेटी बता रहा था. दरअसल सहरसा के जनार्दन महतो ने कहा था ,गीता उनकी बेटी हीरा है, जो भटकते हुए सरहद पार चली गई थी. हालांकि महतो परिवार अकेला ऐसा परिवार नहीं है जो गीता को अपनी बेटी बता रहा था. उनके अलावा दूसरे परिवारों ने भी ऐसे दावे किए थे.

वहीँ विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 23 नवंबर को गीता से मिलने इंदौर जाएंगी | गीता फिलहाल इंदौर के मूक-बधिरों के लिए बने पुनर्वास केंद्र में रह रही है. जब तक गीता के मां-बाप का पता नहीं चल जाता, वह इंदौर में ही रहेगी. गौरतलब है की गीता ने पाकिस्तान से लौटने पर अपने परिजनों को पहचानने से मना कर दिया था और इंदौर के इस केंद्र में ही रहने की इच्छा जताई थी.

प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा, 'यह सच है कि हमने डीएनए टेस्ट किया था. मेहता परिवार सामने आया था और उनकी तस्वीरें देखने के बाद शायद गीता को भी लगा था कि वही उसके माता-पिता हैं. गीता और महतो परिवार के डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट दिल्ली के एम्स ने तैयार की है. स्वरूप ने बताया कि रिपोर्ट महतो परिवार को भेज दी गई है. पाकिस्तान से हिंदुस्तान लाए जाने से पहले ही यह साफ हो गया था कि गीता को उसके परिवार को सौंपने से पहले उसका डीएनए टेस्ट कराया जाएगा. यदि रिपोर्ट का मिलान नहीं हुआ तो उसे किसी को भी नहीं सौंपा जाएगा |

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -