वेल्लोर लोकसभा उपचुनाव में डीएमके ने जीत दर्ज की
वेल्लोर लोकसभा उपचुनाव में डीएमके ने जीत दर्ज की
Share:

वेल्लोरः तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में डीएमके ने जीत दर्ज की है। हालांकि यह जीत बहुत करीबी अंतर से रही। डीएमके के डी एम काथिर आनंद ने कांटे की टक्कर में शुक्रवार को अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी एआईडीएमके के ए सी षणमुगम को 8,141 मतों के बेहद कम अंतर से हराया। डीएमके उम्मीदवार को 4,85,340 वोट मिले और उनके पक्ष में 47.3 प्रतिशत मतदान हुआ। इस सीट पर 2014 में हुए चुनाव में एआईडीएमके ने जीत दर्ज की थी।

वेल्लोर लोकसभा सीट पर पांच अगस्त को चुनाव हुए थे और मतगणना खत्म होने और डीएमके उम्मीदवार को विजयी घोषित करने से पहले तक दोनों उम्मीदवारों के बढ़त में बदलाव होते रहा था। चुनाव आयोग ने कहा कि षणमुगम ने एआईडीएमके की दो पत्तियों वाले चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ा था और उन्हें 4,77,199 मत मिले यानी उनके पक्ष में 46.51 फीसदी वोट पड़े।

वेल्लोर लोकसभा सीट पर चुनाव तमिलनाडु में 38 अन्य लोकसभा सीटों के साथ अप्रैल में ही होना था, मगर चुनाव की तैयारियों के दौरान वहां भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद इसे रद्द कर दिया गया था। आपको बता दें कि हालया संपन्न लोकसभा चुनाव में विपक्षी डीएमके गठबंधन ने राज्य में जबरदस्त जीत दर्ज की थी। वहीं सत्ताधारी एआईडीएमके गठबंधन बुरी तरीके से चुनाव हारी थी। डीएमके और उसके सहयोगियों ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं एआईडीएमके केवल एक सीट पर ही जीत दर्ज कर सकी थी।

बीजेपी ने चार राज्यों में चुनावों के लिए कसी कमर, टीम का किया ऐलान

तबियत बिगड़ने पर AIIMS में भर्ती हुए अरुण जेटली, पीएम मोदी पहुंचे अस्पताल

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक आज, हो सकता है नए कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -