भारत से अलग तमिलनाडु की मांग क्यों ? DMK सांसद ए राजा ने केंद्र को दी धमकी

चेन्नई: तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के लोकसभा सांसद ए राजा ने केंद्र सरकार को धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि पार्टी को फिर से अलग तमिलनाडु की माँग करने के लिए बाध्य ना किया जाए। DMK नेता ने उक्त बातें स्थानीय निकाय के प्रतिनिधियों की सभा में बोलते हुए कही हैं।

समारोह में बोलते हुए, A राजा ने कहा है कि, 'DMK ने अलग तमिलनाडु की मांग छोड़ दी है और राज्य की स्वायत्तता के लिए आगे आया है। मगर, हमारे वैचारिक गॉडफादर पेरियार ने अपनी मृत्यु तक अलग तमिलनाडु की माँग की थी। हालाँकि हमने उस माँग को दरकिनार कर दिया और राष्ट्र की अखंडता और लोकतंत्र के लिए संघवाद को स्वीकार कर लिया।' ए राजा ने आगे कहा कि, 'मैं बेहद विनम्रता के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह कर रहा हूँ कि वे हमें एक बार फिर से अलग तमिलनाडु की माँग को उठाने के लिए विवश ना करें। कृपया हमें राज्य की स्वायत्तता दें।'

बता दें कि ए राजा नीलगिरी से लोकसभा सांसद और DMK के उप महासचिव हैं। राजा एक स्वतंत्र तमिलनाडु की मांग कर रहे थे, जिसकी शुरुआत पेरियार द्वारा की गई थी। पेरियार को ‘द्रविड़ आंदोलन का जनक’ माना जाता है। बता दें कि ए राजा मनमोहन सिंह की UPA सरकार में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री थे, उसी वक़्त 2 जी स्पेक्ट्रम धोखाधड़ी का खुलासा हुआ था।

उद्धव का ढहता किला ! जिस MLA ने रो-रोकर माँगा CM ठाकरे के लिए माँगा समर्थन, वह भी शिंदे का हो गया

कुल्लू में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी बस..., स्कूली बच्चों समेत 16 लोगों की मौत

अग्निवीरों को सर्विस पूरी होने के बाद भी मिलेगा मुफ्त इलाज, सरकार कर रही तैयारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -