DMK को मिला कांग्रेस का साथ, 9 +1 के फॉर्मूले पर लड़ेंगी चुनाव
DMK को मिला कांग्रेस का साथ, 9 +1 के फॉर्मूले पर लड़ेंगी चुनाव
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 की नजदीकी को ध्यान में रखते हुए द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) और कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि उन्होंने तमिलनाडु और पुडुचेरी में लोकसभा चुनाव संयुक्त रूप से लड़ने के लिए एक समझौता कर लिया है. बता दें कि आज शाम को समझौते के विवरण की घोषणा डीएमके मुख्यालय पर की जाएगी. इस संबंध में जानकारी द्रमुक सांसद कनिमोझी और तमिलनाडु पीसीसी अध्यक्ष के. एस.अलागिरी ने दी है.

इस गठबंधन से आगामी लोकसभा चुनाव के चलते दोनों पार्टियां मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले कल 19 फरवरी को मोझी और के.एस.अलागिरी ने राजधानी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से अलग-अलग मुलाकात की और बुधवार को वे चेन्नई लौटे. इस मौके पर कनिमोझी ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक और के.सी.वेणुगोपाल बुधवार को द्रमुक अध्यक्ष एम.के.स्टालिन से मिलेंगे, जिसके बाद विवरण को सार्वजनिक कर दिया जाएगा. 

कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के साथ में आने से अब यह माना जा रहा है कि कांग्रेस तमिलनाडु में 39 लोकसभा सीटों में से नौ पर और पुडुचेरी की एकमात्र सीट पर चुनाव लड़ेगी. मतलब कि यहां पर 9 +1 का फॉर्मूला काम करेगा. दूसरी ओर कल BJP को अन्नाद्रमुक (AIADMK) का साथ मिल गया है. अतः दोनों पार्टियां मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. जबकि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच भी एक साथ चुनाव लड़ने पर सहमति बन चुकी है. 

ओड़िसा में बोले योगी तीव्र गति से विकास के लिए भाजपा को दिलाएं जीत

उद्धव ठाकरे ने बताई भाजपा और शिवसेना के गठबंधन की खास वजह

शरद पवार का बड़ा एलान, लोकसभा चुनाव के लिए संभालेंगे मैदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -