सर्वर डाउन की वजह से DMAT ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा हुई रद्द, हुआ बवाल

भोपाल: निजी मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में प्रवेश के लिए रविवार को पहली बार Online हुई डेंटल एंड मेडिकल एडमिशन टेस्ट (डीमेट) बदइंतजामी के चलते रद्द हो गया। एसोसिएशन आॅफ प्राइवेट डेंटल एंड मेडिकल कॉलेज (एपीडीएमसी) ने शाम को इसे रद्द करने का ऐलान कर दिया। एपीडीएमसी के सचिव अनुपम चौकसे के अनुसार परीक्षा 3 से 5 दिन के भीतर पुनः आयोजित कराई जाएगी। परीक्षा की तारीख 21 सितंबर को तय होगी।

परीक्षा की देखरेख कर रही प्रवेश एवं शुल्क निर्धारण समिति के पर्यवेक्षकों ने ऑनलाइन परीक्षा का सर्वर बार-बार डाउन होने के कारण गड़बड़ी की रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट में भोपाल, इंदौर और जबलपुर के परीक्षा केंद्रों में आॅनलाइन परीक्षा के दौरान हाईकोर्ट द्वारा तय की गई गाइडलाइन का पालन नहीं होने का जिक्र था। इसके अलावा कई सेंटरों से भी गड़बड़ी कि शिकायतें थी। हाईकोर्ट के निर्देश पर डीमेट पहली बार आॅनलाइन आयोजित हुआ था। परीक्षा के दौरान करीब 8 बार प्रवेश एवं शुल्क निर्धारण व विनियामक समिति के अफसरों ने सर्वर बंद होने की शिकायतें की। साथ ही परीक्षा को मान्य करने अथवा निरस्त करने के बारे में एपीडीएमसी से रिपोर्ट मांगी थी।

सर्वर डाउन की वजह से परीक्षार्थियों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ा इस दौरान सही प्रश्न नंबर पर क्लिक नही हो रहा था। वही इंदौर के आईपीएस कॉलेज में गड़बड़ी के कारण छात्रों में गुस्सा देखा गया। कई छात्रों ने कॉलेज में तोड़फोड़ जैसी घटना को भी अंजाम दिया। वही परीक्षा निरस्त होने से कई छात्रों में नाराजगी भी है और शासन को काफी खरी खोटी भी सुनाई।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -