दूसरे सबसे अमीर शख्स की कम्पनी दिल्ली में धमाकेदार एंट्री के लिए है तैयार
दूसरे सबसे अमीर शख्स की कम्पनी दिल्ली में धमाकेदार एंट्री के लिए है तैयार
Share:

देश के सबसे बड़े सुपरमार्केट चेन में शुमार DMart जल्द ही दिल्ली में स्टोर खोल सकता है। इसके साथ ही कंपनी राष्ट्रीय राजधानी में धमाकेदार इंट्री के लिए तैयार है। वंही इस कदम से भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके राधाकिशन दमानी के ब्रांड का पश्चिम एवं दक्षिण भारत के बाहर प्रसार होगा। एक मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार DMart की पैरेंट कंपनी Avenue Supermarts Ltd ने दिल्ली में अपने पहले सुपरमार्केट के लिए पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट के आसपास के इलाके में 50,000 वर्ग फुट जमीन ली है। 

4-5 स्टोर के लिए जगह देख रही पैरेंट कंपनी
रिपोर्ट में इस घटनाक्रम से अवगत एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि Avenue Supermarts दिल्ली-एनसीआर में 4-5 स्टोर के लिए जगह देख रही है। फिलहाल , एवेन्यू सुपरमार्ट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर Neville Noronha ने इस बारे में किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया। अभी पश्चिम भारत में सीमित है कंपनी Avenue Supermarts के मुख्य रूप से महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में लगभग 200 सुपरमार्केट स्टोर हैं। वहीं उत्तर भारत में गाजियाबाद और पंजाब में कंपनी के स्टोर्स हैं। इसके अलावा ब्रोकरेज कंपनी ICICI Securities की हालिया रिपोर्ट के अनुसार DMart ने दिसंबर में समाप्त तिमाही में सात नए आउटलेट खोले।  

नए स्टोर्स की साइज है ज्यादा 
ICICI Securities की एक रिपोर्ट में बताया गया है, ''सबसे अहम बात यह है कि नए स्टोर्स की एवरेज साइज 67,000 वर्गफुट (कंपनी के 34,000 वर्गफुट के औसत स्टोर साइज के मुकाबले) है। यह लंबी अवधि के रेवेन्यू ग्रोथ और मार्जिन में बढ़ोत्तरी के लिहाज से अच्छी चीज है।''

कंपनी के शेयरों में जबरदस्त उछाल 
इस साल एवेन्यु सुपरमार्केट के शेयर 31 फीसद तक चढ़े हैं। वहीं इससे कंपनी के बाजार पूंजीकरण में 36,000 करोड़ रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। इससे फोर्ब्स की हालिया सूची में 17.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ राधाकिशन दमानी भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। 

मोदी सरकार के लिए खुशखबरी, ब्रिटेन-फ्रांस को पछाड़ दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी इकॉनमी बना भारत

सप्ताह के दूसरे दिन धड़ाम से गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज के रेट

खुशखबरी: इतने गिर गए सोने-चांदी के दाम, जानिए आज क्या है भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -