17 किमी पैदल चलकर सीमांत गांव पहुंचे कलेक्टर, ग्रामीण देख हुए हैरान
17 किमी पैदल चलकर सीमांत गांव पहुंचे कलेक्टर, ग्रामीण देख हुए हैरान
Share:

देहरादून: उत्तराखंड राज्य के टिहरी शहर के कलेक्टर मंगेश घिल्डियाल पहाड़ी मार्गो पर 17 किलोमीटर की पैदल दूरी नापकर सीमांत गांव गंगी पहुंचे। गांव पैदल पहुंचने की खबर सुनकर स्थानीय लोग उन्हें देखकर चौंक गए। इस के चलते गांव पहुंचकर उन्होंने आपदा से हुई हानि का मुआयना किया। वही स्थानीय लोगों ने आपदा से क्षतिग्रस्त हुए मार्गों, पैदल पुलों तथा विद्यालय भवन का शीघ्र निर्माण करने की मांग उठाई। 

साथ ही कलेक्टर ने पीएमजीएसवाई के अफसरों को तीन महीने से यातायात के लिए अवरुद्ध पड़ी घुत्तू-रीह-गंगी सड़क शीघ्र खोलने के आदेश दिए। आपको बता दें कि भिलंगना ब्लॉक के सीमांत गंगी गांव में पिछले 10 अगस्त को वर्षा से भारी हानि हुई थी। गांव के बीचों बीच बहने वाला गदेरा उफान पर आने से दस व्यक्तियों के घर आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हो गए थे। तीन गोशाला ढहने से 15 पशु भी मलबे में दबकर जीवित ही गढ़ गए थे। 

वही पेयजल लाइन, घराट, संपर्क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। निर्माणाधीन 20 किमी घुत्तू-रीह-गंगी सड़क मार्ग भी इस संकट से क्षतिग्रस्त होकर जुलाई से यातायात के लिए अवरुद्ध है। कलेक्टर मंगेश घिल्डियाल तथा सीडीओ अभिषेक रूहेला रविवार को पैदल दूरी तय कर गंगी गांव पहुंचे थे। साथ ही कलेक्टर ने अफसरों को सड़क शीघ्र खोलने के आदेश दिए। सड़क पर पीएमजीएसवाई ने सोमवार से कार्य आरम्भ कर दिया है। कलेक्टर ने बताया कि आपदा प्रभावित सभी परिवारों को मुआवजा रकम पूर्व में ही दे दी गई है। अन्य व्यवस्थाएं ही शीघ्र ही उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ ही सभी आवश्यक समानों को भी पहुंचाया जाएगा।

पीएम मोदी बोले- घोटालों की भेंट चढ़ गए बिहार के विकास कार्य, लोगों ने दशकों तक सहा दर्द

आंध्र के पर्यटन मंत्री अवंति को हुआ कोरोना

विजयवाड़ा अग्निकांड: सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच करने की दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -