डीएम ने खरीदे 1550 रुपए में 1 किलो करेले
डीएम ने खरीदे 1550 रुपए में 1 किलो करेले
Share:

फैजाबाद: फैजाबाद की डीएम साहिबा किंजल सिंह ने बाजार में मिलने वाले 40-80 रुपए के करेले को 1550 रुपए में खरीद कर सबको अचंभित कर दिया है. अपने काम और व्यवहार से वो पहले भी सुर्खियों में रही है. लेकिन इस बार उनके इस अजब-गजब हरकत ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया है।

ऐसा किसी गलती का कारण नहीं बल्कि एक दयावान होने के कारण हुई. बाजार के रास्ते से किंजल सिंह की गाड़ी गुजर रही थी. तभी उन्होने देखा कि एक विधवा बूढ़ी महिला मूना वहां सब्जी बेच रही है. मूना को देख किंजल को दया आई, तो उन्होने गाड़ी रुकवाई।

पहले तो उन्होने मूना को 1550 रुपए की मदद देनी चाहिए, लेकिन उसने लेने से इंकार कर दिया. इसके बाद किंजल उससे और अधिक प्रभावित हुई औऱ उन पैसों के बदले उन्होने एक किलो करेला खरीद लिया. करेले का मूल्य 50 रुपए किलो था. इसके बाद रात को डीएम मूना के घर गई और वहां उसकी माली हालत देखकर उऩ्हें दुख हुआ।

उन्हें तुरंत अधिकारियों को मूना के घर 5 किलो दाल, 20 किलो चावल, 50 किलो गेहूं व अन्य सामान पहुंचाने का आदेश दिया. डीेम ने मूना को पीएम की उज्जवला योजना के तहत गैस का कनेक्शन भी दिलवाया. किंजल सिंह ने मूना और उसकी बेटी को कपड़े, चप्‍पल और अन्‍य जरूरी चीजें भी लाकर दी वहीं उन्‍हें सरकारी आवास और हैंडपंप भी दिया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -