आगरा में शीतलहर का कहर, आज बंद रहेंगे स्कूल
आगरा में शीतलहर का कहर, आज बंद रहेंगे स्कूल
Share:

आगरा: जनपद आगरा में चल रही शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए 23 जनवरी 2020 को कक्षा नर्सरी से 12वीं तक के समस्त परिषदीय, अनुदानित, मान्यता प्राप्त, राजकीय, कान्वेंट, मिशनरीज (हिंदी/अंग्रेजी माध्यम) के शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. जंहा यह कहा जा रहा कि ये सूचना जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा जी की गई है. जिला प्रशासन ने ट्वीट कर अवकाश घोषित किया है. बता दें कि आगरा में पिछले कुछ दिनों से बर्फीली हवाएं लोगों को बेहाल कर रही हैं.

बीते मंगलवार यानी 21 जनवरी 2020 को ताजनगरी की हवा की गुणवत्ता में गिरावट आ रही है. जंहा प्रदेश के प्रदूषित शहरों की सूची में आगरा सातवें स्थान पर रहा. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी की गई एयर क्वालिटी इंडेक्स में गाजियाबाद देश में सबसे प्रदूषित शहर रहा, जहां एक्यूआई 398 दर्ज किया गया.

वहीं इस बात कि जाकारी मिली है कि कोहरे के साथ धुंध की चादर और घनी हो गई. आगरा में एक्यूआई 245 दर्ज किया गया, जिसमें बेहद सूक्षम धूल कणों की संख्या ही ज्यादा रही. प्रदूषक तत्व कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा सामान्य से 31 गुना ज्यादा रही तो पर्टिकुलेट मैटर 2.5 कणों की संख्या भी 357 के अधिकतम स्तर पर पहुंच गई. यह सामान्य से 6 गुना ज्यादा है. दोपहर 12 से 3 बजे के बीच प्रदूषण की मात्रा में तेजी से उछाल आया.

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे 'शत्रु' और सिद्धू, जारी हुई स्टार प्रचारकों की सूची

आगरा में CAA के समर्थन में बीजेपी की रैली, विरोध की आशंका पर सुरक्षा बढ़ी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी बोले, देश विरोधी नारों को बताया गलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -