डीके शिवकुमार ने कांग्रेस को बताया अपनी एकमात्र जाति
डीके शिवकुमार ने कांग्रेस को बताया अपनी एकमात्र जाति
Share:

डीके शिवकुमार पहले से ही बहुत परेशानी से घिरे हुए हैं। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें हमेशा एक कांग्रेसी के रूप में देखा जाएगा, न कि एक जाति के नेता के रूप में। पत्रकारों से बातचीत करते हुए, शिवकुमार ने कहा कि वह एक वोक्कालिगा है क्योंकि उनका जन्म वोक्कालिगा में हुआ था।

"इसमें कोई शक नहीं कि मुझे अपनी जाति वोक्कालिगा पर गर्व है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं जाति या धर्म-आधारित राजनीति में लिप्त हो जाऊंगा। एक कांग्रेस सदस्य और केपीसीसी अध्यक्ष होने के नाते, मेरे पास केवल एक जाति है और वह कांग्रेस है। मुझे ऐसा क्यों करना चाहिए।" अन्य जातियों के बारे में बात करें, "उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी, जो एक वोक्कालिगा भी हैं, पर वापस गोली मार दी। उन्होंने कहा कि लोगों को पार्टी की ओर आकर्षित करने में कोई राजनीति शामिल नहीं है और ये सभी चीजें आमतौर पर हर चुनाव के दौरान होती हैं। उन्होंने कहा, "हर चुनाव में, हमारे प्रतिद्वंद्वी बीजेपी और जद (एस) हमारी पार्टी के नेताओं के घर जाकर यही करते हैं और हम यह भी करते हैं, जो कि उचित और चौकोर है। किसी को भी इसके बारे में चिंतित होना चाहिए।"

वोकालिगा नेतृत्व के लिए उनके और कुमारस्वामी के बीच किसी भी दौड़ को स्पष्ट रूप से खारिज करते हुए, दक्षिण कर्नाटक क्षेत्र में एक शक्तिशाली समुदाय, जिसके दोनों नेता हैं, शिवकुमार ने कहा कि उन्होंने कभी भी जाति की राजनीति में मनोरंजन नहीं किया है और उनके लिए, कांग्रेस उनकी एकमात्र जाति है। गुरुवार को, कुमारस्वामी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस, जिसके पास राजराजेश्वरी नगर (आरआर नगर) विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ता आधार नहीं है, उपचुनाव से पहले अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लुभाने की कोशिश कर रही थी। आरआर नगर, तुमकुरु में सिरा विधानसभा क्षेत्र के साथ, 3 नवंबर को चुनावों में जाएंगे।

सीएम योगी ने किया 'मिशन शक्ति' का शुभारम्भ, कहा- नारी गरिमा को कलंकित करने वाले की दुर्गति तय

हाथरस और कृषि कानून को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान- 'पूरे देश में करेगी धरना-प्रदर्शन'

तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक भारतीय राजनीति ने 49वें वर्ष में किया प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -