कर्नाटकः प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता शिवकुमार को भेजा समन
कर्नाटकः प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता शिवकुमार को भेजा समन
Share:

बेंगलोरः कर्नाटक से आने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने आय से अधिक संपत्ति मामले में समन भेजा है। ईडी ने उन्हें आज एक बजे दिल्ली में पेश होने को कहा है। कल यानि गुरुवार को कर्नाटक हाईकोर्ट ने उनकी एक याचिका को खारिज कर दिया था। याचिका में शिवकुमार ने ईडी के समन को खारिज करने की मांग की थी। अब चूंकि याचिका खारिज हो गई है इसलिए उन्हें ईडी के सामने पेश होना पड़ेगा। समन पर शिवकुमार ने कहा कि, ने अदालत से अनुरोध किया था कि यह एक साधारण सा आयकर का मामला है। मैं पहले ही आयकर रिटर्न दाखिल कर चुका हूं।

इसमें प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग (पीएमएलए) का कोई मामला नहीं है। कल रात उन्होंने मुझे एक बजे दिल्ली आने के लिए समन भेजा। मैं कानून की इज्जत करता हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'पिछले दो सालों से मेरी 84 साल मां की पूरी संपत्ति को विभिन्न जांच अधिकारियों ने बेनामी संपत्ति के रूप में संलग्न किया गया है और मैं उसमें बेनामी हूं। हमारा सारा खून पहले ही चूसा जा चुका है।'

इसी बीच बंगलूरू में शिवकुमार के आवास के बाहर समर्थकों का जुटना शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता ने कहा, 'मैंने कोई गैर कानूनी काम नहीं किया है। भाजपा नेताओं ने ऑन रिकॉर्ड कहा है कि वह मुझे परेशान करने वाले हैं। उन्हें मुझे तकलीफ देने का आनंद लेने दें। मैं इसमें हिस्सा लूंगा और सहयोग करुंगा। मैं आज दोपहर तक व्यस्त हूं इसके बाद मैं दिल्ली के लिए रवाना हो जाऊंगा।' बीते साल ईडी ने शिवकुमार और अन्य के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था। बता दें कि शिवकुमार कर्नाटक में कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं। जदएस-कांग्रेस सरकार बनाने के अहम शिल्पकारों में से एक थे।

लगातार घिरते जा रहे आज़म खान, अब दर्ज हुआ भैंस चोरी और गैरइरादतन हत्या का मामला

INX मीडिया मामला: चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ीं, ईडी ने सीबीआई को सौंपे अहम दस्तावेज

धारा 370 को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगी भाजपा, अमित शाह करेंगे शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -