डीके जैन का बड़ा बयान, कहा- 'जाँच में मुद्दा बना तो कोहली...'
डीके जैन का बड़ा बयान, कहा- 'जाँच में मुद्दा बना तो कोहली...'
Share:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बहुत ही बड़ी मुसीबत में फस चुके है. उनके विरूद्ध हितों के विवाद को लेकर केस दर्ज करवाए जा चुके है, जिसकी जाँच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एथिक्स अधिकारी/लोकपाल डीके जैन (DK Jain) ने शुरू कर दी है. जैन ने कोहली से उनके विरूद्ध लगे आरोपों पर जवाब की मांग कि है. लेकिन बीसीसीआई के अधिकारियों ने इस शिकायत को जानबूझकर कोहली को परेशान करने का कारण बताया है.

क्या है पूरा मामला: मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश क्रिकेट संघके आजीवन मेम्बर संजीव गुप्ता ने ईमेल से जैन को एक शिकायत आया था. जो कि 4 जुलाई को BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी भेजी गई इस शिकायत में संजीव ने आरोप लगाया है कि विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान होने के अतिरिक्त दो कंपनियों स्पोर्टस (एलएलपी) व कॉर्नरस्टोन वेंचर पार्टनर (एलएलपी) में सहनिदेशक भी हैं. साथ ही वे एक टेलेंट एजेंसी कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक हैं, जिसने भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को कॉमर्शियल और ब्रांडिंग अधिकार के लिए कांट्रेक्ट में शामिल है. इन खिलाड़ियों में भारतीय कप्तान के अतिरिक्त केएल राहुल, रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा  , उमेश यादव व कुलदीप यादव आदि है. 

नियम 38(4) का है ये उल्लंघन: जानकारी के लिए हम बता दे कि संजीव गुप्ता का आरोप है कि विराट कोहली का एक समय में कई पद संभालना व ऐसे पदों पर रहना, बेहद ही परेशानी भरा होता है.  ये हिंदुस्तान के सर्वोच्च कोर्ट द्वारा अनुमोदित BCCI संविधान के नियम 38 (4) का उल्लंघन है. यह नियम एक आदमी को कई पदों पर रहने से रोकता है. कोहली को इसका अनुपालन करते हुए अपने एक पद को त्यागना पड़ सकता है. हम आगे बता दें कि डीके जैन ने इस शिकायत के बारे में पूछने पर ऐसी ईमेल मिलने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, मुझे एक शिकायत मिली है. जंहा उन्होंने कहा कि- मैं इसकी जाँच करूंगा व फिर देखूंगा कि कोई मुद्दा बनता है या नहीं. अगर मुद्दा बनता है तो मुझे जवाब देने के लिए उन्हें एक मौका दिया जाना चाहिए. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि एक महीना पहले अपना दूसरा कार्यकाल चालू करने वाले जैन के पिछले कार्यकाल में भी संजीव गुप्ता ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) व वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman)के विरूद्ध भी हितों के विवाद की शिकायत की थी. हालांकि बाद में वे आरोप लोकपाल ने गलत करार दिए थे.

बीसीसीआई है शिकायत से नाखुश: रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली के विरूद्ध गुप्ता की शिकायत से BCCI बिलकुल भी खुश नहीं है. एक बीसीसीआई ऑफिसर ने इसे जानबूझकर भारतीय कप्तान को परेशान करने वाली कार्रवाई कहा जा रहा है. वहीं इस बारे में आगे उन्होंने कहा, पिछले कुछ वर्षों से कोहली व उनकी कंपनी को लेकर लगातार शिकायत आ रही है. इसको देखकर ऐसा लगा रहा है कि कुछ लोग दबाव बनाकर ब्लैकमेल करने की प्रयास कर रहे हैं. 6 वर्ष से आ रही शिकायतों से पता चलेगा कि कोई भारतीय कप्तान को नुकसान पहुंचाना चाहता है. जंहा इस बात का पता चला है कि विराट इन बातों से बिलकुल भी खुश नहीं है. इन शिकायतों पर ध्यान देने का मतलब है कि साजिशकर्ताओं की सहायता करना एवं उनको और भी आगे बढ़ाना है.

इतना दमदार रहा है गांगुली का क्रिकेट करियर, 0 के साथ मिली थी टेस्ट से विदाई

होगा कोई क्रिकेट का 'बाप', गांगुली है क्रिकेट के 'दादा', जीते हैं महाराजा जैसी जिंदगी

आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप के लिए जल्द लेगी कोई निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -