विंबलडन : नोवाक जोकोविक पहुंचे दुसरे दौर में, इस खिलाड़ी को किया पराजित

Jul 03 2019 02:56 PM
विंबलडन : नोवाक जोकोविक पहुंचे दुसरे दौर में, इस खिलाड़ी को किया पराजित

दुनिया के शीर्ष रैकिंग और गत चैंपियन नोवाक जोकोविक ने पांचवें विंबलडन खिताब के अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में जर्मनी के फिलिप कोहल्श्राइबर को सीधे सेटों में हराया. शीर्ष वरीय और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ने 6-3, 7-5, 6-3 की जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश किया. जोकोविक ने पहले दो सेटों में शुरुआत में ही अपनी सर्विस गंवा दी थी, लेकिन वह जोरदार वापसी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Ind Vs Eng :धोनी की ये चूक टीम इंडिया को पड़ी भारी, हाथ से फिसल सकता है मैच

जोकोविक दूसरे दौर में करियर के 16वें ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रहे. वहां उनका मुकाबला अमेरिका के डेनिस कुडला से होगा, जिन्होंने ट्यूनीशिया के मलिक जजिरी को 6-4, 6-1, 6-3 से हराया। चौथी वरीय दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को भी फ्रांस के अनुभवी पियरे ह्यूज हर्बर्ट के खिलाफ 6-3, 6-4, 6-2 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा. वह अगले दौर में सर्बिया के यांको टिप्सरेविक के खिलाफ उतरेंगे. एक समय दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी रहे टिप्सरेविक को जापान के वाई निशिओका के खिलाफ पांच सेट तक जूझना पड़ा. सर्बियाई खिलाड़ी हालांकि अंतत: 6-4, 6-7, 6-2, 5-7, 6-2 से जीत दर्ज करने में सफल रहा.

Ind Vs Eng: जब पाकिस्तानी फैन ने गाया जन गण मन, बढ़ाया टीम इंडिया का उत्साह

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्विट्जरलैंड के तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता और 22वीं वरीय स्टेन वावरिंका ने भी पहले दौर में बेल्जियम के रूबेन बेमेलमान्स को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया. अब वावरिंका का सामना अमेरिका के रेइली ओपलेका से होगा, जिन्होंने जर्मनी के सेड्रिक मार्सेल स्टेब को 6-3, 7-6, 6-1 से बाहर का रास्ता दिखाया. अन्य मुकाबलों में स्पेन के फेलिसियानो लोपेज ने अमेरिका के मार्कोस गिरोन को 6-4, 6-2, 6-4 से हराया, लेकिन जर्मनी के मिशा ज्वेरेव को बेल्जियम के स्टीव डार्सिस ने 6-2, 6-4, 6-4 से मात दी. स्पेन के 23वीं वरीय रोबर्टो बतिस्ता आगुट ने भी जर्मनी के पीटर गोजोविक के खिलाफ 6-3, 6-2, 6-3 से आसान जीत दर्ज की.

India vs Bangladesh : भारत ने बांग्लादेश को 28 रन किया पराजित, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Ind Vs Ban : आज का मैच होगा ऐतिहासिक, बन सकते है कई रिकार्ड़

Ind Vs Eng: भारत की हार से बौखलाया पाकिस्तान, वक़ार यूनुस ने इस तरह निकाली भड़ास