नोवाक जोकोविच और पेट्रा क्वितोवा ने किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश
नोवाक जोकोविच और पेट्रा क्वितोवा ने किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश
Share:

फ्रेंच ओपन 2020 में, मेन्स सिंगल्स, नोवाक जोकोविच जो पेरिस और 18 वें ग्रैंड स्लैम में अपने दूसरे खिताब का पीछा कर रहे थे, ने 2020 की अपनी 35 वीं जीत पर कब्जा कर लिया और 14 वीं बार रोलांड गैरोस क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया और 6 सेट में रूस के कैरेन खचानोव को हराया। -4,6-3,6-3। जोकोविच का सामना क्वार्टरफाइनल में जर्मनी के अजेय पॉल कार्रेनो बुस्टा से होगा। महिला एकल, पेट्रा क्वितोवा, दो बार की विंबलडन चैंपियन आठ साल बाद क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करती है। उसने चीनी खिलाड़ी झांग शुआई का सामना किया है और उसे 6-2, 6-4 से हराया है।

वही “यह वास्तव में मुश्किल है। यह सुनिश्चित करने के लिए कठिन था। उसने बहुत अच्छा काम किया और बहुत आक्रामक खेला। मुझे बहुत खुशी है कि मैं जीतने में कामयाब रहा, भले ही मैंने इसे 5-2 से बाहर करने का प्रबंधन नहीं किया। ” क्वितोवा क्वार्टर फाइनल में जर्मन अनुभवी लौरा सीगेमंड से भिड़ेगी। 32 साल की सीगमंड, महिला एकल में अपना पहला ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल खेलती है। उसने स्पेन की पाउला बडोसा से पूर्व चैंपियन को 7-5, 6-2 से हराया है। इग स्वोटेक (पोलैंड), नादिया पोडोरोस्का (अर्जेंटीना), और मार्टिना ट्रेविसन (इटली) के साथ सिग्मुंड क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए अयोग्य खिलाड़ी बन जाते हैं। सातवें सीड पेट्रा क्वितोवा पिछले साल के टूर्नामेंट में एक हाथ की चोट के कारण चूक गए थे।

दुनिया के नंबर 1 जोकोविच अपने 47 वें ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, उन्होंने कहा, "यह एक कड़ा मैच था और मैं सीधे सेटों में जीत हासिल करके खुश हूं।" अन्य सिंगल्स में, एक समस्या के बावजूद दिमित्रोव पर जीत हासिल की और क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

फ्रेंच ओपन 2020: राफेल नडाल ने सेबेस्टियन कोरडा को हराकर किया क्वार्टरफाइनल में प्रवेश

IPL 2020: और भी 'विराट' हुए कोहली, बने T-20 में 9000 रन बनाने वाले पहले भारतीय

खेल प्रतियोगिता को लेकर दीपक हुड्डा बोले- भारतीय कबड्डी टीम ओलंपिक खेलों की राह पर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -