चाहिए मजबूत और काले घने बाल तो लगाए घर पर बने ये 3 हेयर मास्क
चाहिए मजबूत और काले घने बाल तो लगाए घर पर बने ये 3 हेयर मास्क
Share:

आजकल लड़कियां झड़ते बालों की समस्या से परेशान रहती हैं। यह एक आम समस्या है जो आज के समय में देखने के लिए मिलती है। बालों का झड़ना और कम उम्र में इनके सफेद हो जाने से लोगों का कॉन्फिडेंस डगमगाने लगता हैं। जी हाँ और इसके कारण हम कई तरह के  केमिकल हेयर प्रोडेक्ट इस्तेमाल करने लगते हैं। हालाँकि इन हेयर प्रोडक्ट्स से कुछ वक्त के लिए तोइन समस्यों से निजात मिल जाती है लेकिन कुछ वक्त बाद बाल फिर झड़ने लगते हैं। ऐसे में बालों को सही पोषण देने के लिए हम आपको कुछ ऐसे खास हेयर मास्क के बारे में बातएंगे जो आप घर पर बना सकते हैं। आइए बताते हैं।


प्याज का हेयर मास्क- प्याज को छिलकर इसे अच्छे से धो लें और इसके बाद इसमें थोड़ा सा तेल मिक्स कर लें। अब इसमें 2 चम्मच आंवला पाउडर या एलोवेरा जेल डालें। अब आप सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करें और इसके बाद इसे अपने बालों पर एप्लाई करें। करीब 45 मिनट बाद अपने बालों को माइड शैंपू से धो लें।

मेथी का हेयर मास्क- इसके लिए 2 बड़े चम्मच मेथी दाने रातभर भिगोकर रख दें और सुबह इसका पेस्ट पीसकर तैयार कर लें। उसके बाद इसमे 2 अंडे मिक्स कर लें। लीजिये आपका मेथी दाना हेयर मास्क तैयार है। अब हेयर मास्क को स्कैल्प में लगाएं और करीब 30 मिनट तक लगे रहने दें और अंत में बालों को साफ पानी से धो लें।

दालचीनी का हेयर मास्क- एक कटोरी में 1 चम्मच दालचीनी पाउडर को डालें। इस पाउडर में अंडे का सफेद हिस्सा डालकर अच्छे से मिलाएं।  इस पेस्ट में नारियल या जैतून का तेल और शहद डालकर मिश्रण बनाएं। इसे 30 से 35 मिनट के लिए बालों में लगाकर छोड़ दें। वहीं जब पेस्ट सूख जाए, तो इसे माइल्ड शेम्पू से धो लें।

मजबूर और खूबसूरत नाख़ून के लिए गर्म पानी में मिलाकर लगाए ये चीज

सिर की जुओं से छुटकारा दिला सकते हैं ये आसान टिप्स

स्किन से लेकर बालों तक के लिए वरदान है छाछ, ऐसे करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -