दिवाली के दो दिन पहले कर ले यह काम, दिवाली पर चमक जाएगी किस्मत
दिवाली के दो दिन पहले कर ले यह काम, दिवाली पर चमक जाएगी किस्मत
Share:

दिवाली का त्यौहार सभी के लिए ख़ास होता हैं और इस दिन टोन टोटके का भी महत्व होता हैं. ऐसे में यह दिन दीपों और रोशनी का त्यौहार माना जाता हैं. आप सभी को बता दें कि इस बार दिवाली 7 नंबवबर को है और आप सभी जानते ही हैं कि दीपावली के दिन मां लक्ष्मी और गणेश जी की विशेष पूजा की जाती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए कुछ उपायों के बारे में जिसे आपको दिवाली के दो दिन पहले करना हैं.

आप सभी को बता दें कि शास्त्रो की माने तो गाय को माता का दर्जा दिया जाता है और गाय में सभी देवी-देवता का निवास होता है गाय के मूत्र के सेवन से कई बीमारियों को दूर किया जा सकता है और साथ ही गाय का गोबर भी इन दिनों कई औषधियों में प्रयोग होने लगा है. ऐसे में आज हम जो उपाय बता रहे हैं वह गाय से ही जुड़ा हुआ हैं.

कहते हैं दिवाली के दो दिन पहले यानी धनतेरस के दिन स्नान करने के बाद एक कटोरी में भुने हुए चने और गुड़ लेना है, ये समान लेने के बाद आपको इसको गाय को खिला दें, गाय को खिलाने के बाद गाय पर हाथ फेरे और मन ही मन में मां लक्ष्मी का आह्रान करें ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होकर रहेगी और साथ ही मां लक्ष्मी आप पर हमेशा खुश रहेंगी.

धनतेरस पर खरीद लें 5 रुपए की यह चीज़,रातों रात मालामाल हो जाएंगे आप

धनतेरस पर माता लक्ष्मी को अर्पित करें यह एक चीज़, आएगा अथाह पैसा

धनतेरस पर इन चार जगहों पर जरूर जलाएं दीपक, मालामाल हो जाएंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -