जल्द ही शुरू होगी दिवाली सेल, इन कारों की खरीदी पर मिलेगी भारी छूट
जल्द ही शुरू होगी दिवाली सेल, इन कारों की खरीदी पर मिलेगी भारी छूट
Share:

भारत में SUV बाजार तेजी से बढ़ रहा है।  इस दिवाली, अगर आप भी अपने घर पर एसयूवी लाना चाहते हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं टॉप 5 कॉम्पैक्ट एसयूवी जिनकी कीमत 5 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक है।

1. हुंडई एवेन्यूइस सूची में पहला नाम हुंडई एवेन्यू का है।  अच्छी दिखने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.75 लाख रुपये है।  यह तीन इंजन विकल्पों के साथ आता है।  उनमें से एक 1.5 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो डीजल बीएस 6 इंजन है।  यह 90 bhp की पावर और 220 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।


2. किआ सॉनेट:  किआ मोटर्स अपनी नई लॉन्च की गई कॉम्पैक्ट एसयूवी पर नए झंडे बेचती है।  स्नायु कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए बुकिंग 20 अगस्त से शुरू हुई।  पिछले दो महीनों में अब तक 50,000 इकाइयाँ बुक हो चुकी हैं और कई बुकिंग से पता चलता है कि लोग इस एसयूवी के बारे में बहुत सस्ते हो रहे हैं।  हर तीन मिनट में दो ऑर्डर बुक किए जाने चाहिए।  भारत में किआ साउंड की एक्स-शोरूम कीमत 6.71 लाख रुपये से शुरू होती है।  इस कार में 30 से अधिक वर्गों की पहली विशेषताएं होंगी।  कार 57 अटैच फीचर्स से लैस है।  सॉनेट 18 सितंबर को लॉन्च किया गया था।  किआ सॉनेट 3 इंजन विकल्प प्रदान करता है, जिसमें एक बेहतर 1.5 CRD डीजल इंजन शामिल है जो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 100 PS पावर का उत्पादन करता है, जबकि अन्य G1.0T-GD पेट्रोल इंजन 120 PS की शक्ति का उत्पादन करते हैं।  करते हुए।  इस इंजन को 6iMT और 7DCT स्मार्ट स्ट्रीम में रखा गया है।  तीसरा है एंटोस स्मार्टस्ट्रीम जी 1 2 पेट्रोल इंजन, जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 83 पीएस की पावर पैदा करता है।

3. निसान मैग्नेट:  कॉम्पैक्ट एसयूवी को दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा।  यह एसयूवी भारत में निसान की सबसे सस्ती कार होगी।  हालांकि, अभी इसकी कीमत की घोषणा नहीं की गई है।  लेकिन इस पर करीब 5.20 लाख रुपये खर्च होने का अनुमान है।  मैग्नेट में, ग्राहक स्वाभाविक रूप से 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन पा सकते हैं जो उन्हें चाहिए।  यह इंजन 71 bhp की पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।  कंपनी 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दे सकती है।

4. महिंद्रा XUV300:  महिंद्रा की यह कॉम्पैक्ट एसयूवी अभी भी उपयोगकर्ताओं के बीच पसंदीदा है।  ऐसी खबरें हैं कि कंपनी 2021 में अपना इलेक्ट्रिक संस्करण लाएगी।  दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 7.95 लाख।  इंजन और पावर के मामले में पेट्रोल और डीजल इंजन हैं।  पेट्रोल संस्करण 1197 सीसी इंजन द्वारा संचालित होता है जो 5000 आरपीएम पर 108.59 एचपी और 2000-3500 आरपीएम पर 200 एनएम का टार्क पैदा करता है।  6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।  डीज़ल वेरिएंट में 1497 सीसी का इंजन है जो 3750 आरपीएम पर 115 एचपी और 1500-2500 पीपीएम 300 एनएम टार्क पैदा करता है।  यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आता है।

5. टोयोटा अर्बन क्रूजर: मारुति सुजुकी ने सिर्फ विटारा ब्रेज़ा को टोयोटा न्यू बीजिंग के साथ सिटी क्रूज़र के रूप में लॉन्च किया है।  इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमतें 8.40 लाख रुपये से शुरू होती हैं।  अर्बन क्रूजर 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ एक मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा के साथ आएगा।  यह इंजन अधिकतम 103 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।  इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए रखा गया है।

ऑटो-रिक्शा, टैक्सी ड्राइवर हुए डीके शिवकुमार के नेतृत्व वाली कांग्रेस में शामिल

हौंडा जल्द लॉन्च कर सजती है नई बाइक, ऐसे होंगे फीचर्स

भारत में लॉन्च हुई हुंडई की ये शानदार कार, जानिए क्या है फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -