दिवाली से पहले जरूर करें घर के इन तीन कोनो की सफाई वरना होगी बड़ी परेशानी
दिवाली से पहले जरूर करें घर के इन तीन कोनो की सफाई वरना होगी बड़ी परेशानी
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि इस बार दिवाली 27 अक्टूबर को है. ऐसे में उजाले और दीपों का यह पर्व बहुत बेहतरीन माना जाता है और दिवाली पर ना सिर्फ लोग अपने घर को अच्छी तरह सजाते हैं बल्कि पहले घर की जमकर साफ़ सफाई करते हैं. ऐसे में दिवाली पर सफाई करने से घर में सकारात्मकता होती है और घर में आर्थिक तंगी नहीं होती है. वहीं दिवाली की सफाई करते हुए लोग कुछ चीजों को नजरअंदाज भी कर देते हैं और उनकी सफाई नहीं करते हैं, लेकिन कई बार उनकी सफाई बहुत जरुरी मानी जाती है. ऐसे में आज हम घर की उन ख़ास जगहों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनकी सफाई बहुत अधिक जरुरी मानी जाती है. आइए जानते हैं.
 
1. सीढ़ियों के नीचे - कहा जाता है दिवाली की सफाई के दौरान अपने घर की सीढ़ियों के नीचे वाली जगह को साफ करना कभी नहीं भूलना चाहिए. जी दरअसल घर का ज्यादा तर कूड़ा-कचड़ा हम साल भर यही जमा करके रखते हैं तो इस दिवाली सीढ़ियों के नीचे की कमाई करना बिल्कुल ना भूलें और अगर आप इसकी सफाई नहीं करेंगे तो आपके घर में लक्ष्मी का वास नहीं होगा.

2. जूतों की अलमारी का कोना - कहा जाता है घर में एक कोने में जूतों वाली अलमारी या कोना साल भर गंदा पड़ा रहता है और इसे दिवाली पर जरूर साफ़ करना चाहिए. दिवाली पर इन कोनों की सफाई जरूर कर लें क्योंकि इससे ना सिर्फ आपको लाभ होगा बल्कि गंदगी से उभरने वाले मच्छर और कीड़े भी सफाई से भाग जाएंगे.

3. घर की छत - घर से कोई भी गंदा सामान, टूटा फर्नीचर, पुराना इनवर्टन आदि जो भी खराब होता है हम उसे छत पर रख देते हैं लेकिन दिवाली पर छत की सफाई बहुत जरुरी है. कहते हैं घर की छत का साफ होना आस्था की दृष्टि से भी बेहद अधिक जरुरी माना जाता है.

दिवाली से पहले अपने घर खरीद लाए इनमे से कोई भी चीज़, हो जाएंगे मालामाल

दिवाली पर हो जाए इन जानवरों के दर्शन तो समझ जाइए जल्द अमीर बनने वाले हैं आप

दिवाली के दिन इस दिशा में दिया रखकर करें पूजन, मिलेगा धन और ऐश्वर्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -