दिवाली: धनतेरस पर ऑनलाइन सोने की बिक्री में आई चमक

दिवाली: धनतेरस पर ऑनलाइन सोने की बिक्री में आई चमक

धनतेरस दीवाली की शुरुआत का प्रतीक है, और हिंदुओं द्वारा सोना खरीदने के लिए शुभ माना जाता है। अगस्त में सोने की कीमतें 56,191 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई थीं, जिसने उपभोक्ता मांग को और प्रभावित किया था। हालांकि सोने की बिक्री ज्यादातर मात्रा के मामले में पिछले साल की तुलना में कम है, उच्च कीमतों का मतलब है कि बिक्री पिछले साल के बराबर है।

ज्वैलर्स ने कहा कि धनतेरस के दौरान भारत में सोने की डिमांड को लेकर चल रही कोरोना महामारी के बारे में ऊंची कीमतों और चिंताओं के कारण है। हालांकि, कोरोनोवायरस से संबंधित समस्याओं के कारण मार्च-मई के दौरान शून्य बिक्री के मुकाबले, ज्वैलर्स को खुशी हुई कि उपभोक्ताओं ने खरीदारी करने के लिए हामी भर दी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सेंको गोल्ड एंड डायमंड्स ने कहा, हमने ई-कॉमर्स और डिजिटल चैनलों के माध्यम से बिक्री में वर्ष पर 70% की वृद्धि देखी है, ऑनलाइन बिक्री और स्टोर की बिक्री के लिए डिजिटल बुकिंग और अन्य ऑनलाइन टूल का उपयोग कुल व्यवसाय का 15% किया है।

पिछले साल धनतेरस की तुलना में अभी सोने की कीमतें 33% अधिक हैं। सौरव बैनर्जी ने कहा, "हमने बाजार में मांग में तेजी देखी है क्योंकि बाजार में मांग बढ़ी है। ग्राहक बाहर आ रहे हैं और खरीदारी कर रहे हैं, और हमें यकीन है कि यह चलन बाकी के वित्तीय वर्ष के लिए जारी रहेगा।"

RBI अधिनियम के उल्लंघन के लिए PNB को 1 करोड़ रुपये का जुर्माना

एयर इंडिया ने विमान पुनर्वित्त के लिए अल्पकालिक ऋण को जुटाया

आरबीएल बैंक ने शेयरों के अधिमान्य आवंटन के जरिए ताजा पूंजी में जुटाए 1,566 करोड़ रुपये