इस बार दिवाली पर बनाए यह स्पेशल वाली रंगोली डिजाइन, देखते रह जाएंगे मोहल्ले वाले
इस बार दिवाली पर बनाए यह स्पेशल वाली रंगोली डिजाइन, देखते रह जाएंगे मोहल्ले वाले
Share:

दिवाली का त्यौहार हर साल मनाया जाता है और इस पर्व को लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसे में दिवाली भारत में मनाया जाने वाला सबसे खास पर्व है और इस साल दिवाली 27 अक्टूबर को भारत में मनाया जाने वाला है. आपको बता दें कि दिवाली के मौके पर लोग अपने घरों को तरह-तरह के लाइट और रंगोली से सजाते हैं क्योंकि इस मौके पर मां लक्ष्मी का स्वागत किया जाता है.

इस दिन माँ का स्वागत करने के लिए घर के बाहर रंगोली बनाई जाती है ताकि वह घर में आए और कभी न जाए. ऐसे में इस दिन कोई रंग बिरंगे फूलों की माला से अपने घर को सजाता है तो कोई रंगीन झालर से घर को सजाता है. इसी के साथ इस दिन कुछ लोग खूबसूरत मोमबत्तियों से घर की रौनक बढ़ाते हैं और घर के मुख्य द्वार पर लोग रंगोली सजाते हैं.

इसी के साथ ऐसा माना जाता है कि रंगोली को घर के दरवाजे पर देखकर भगवान और मेहमान दोनों खुश हो जाते हैं. जी हाँ, अब आज हम कुछ रंगोली की डिजाइन लेकर आए हैं जो आपको खूब पसंद आने वाली है और इन्हे आप अपने घर के बाहर बनाने वाले हैं. वैसे आज के समय में बदलते समय के साथ रंगोली के डिजाइन और तरीकों में काफी बदलाव आया है और अगर आप भी इस बार कुछ अलग रंगोली डिजाइन बनाने की सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ बेस्ट रंगोली डिजाइन बताने वाले हैं. आइए देखते हैं.

दिवाली में ब्लाउज स्टिचिंग करवाते समय दे इन इन बातो का ध्यान, जाने

ब्रिटेन में दिवाली पर भारत विरोधी मार्च का ऐलान, लंदन के मेयर साजिद खान ने की कड़ी निंदा

दिवाली पर पटाखे चलाने के लिए जारी हुई गाइडलाइन, अगर नहीं माने आदेश तो होगी कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -