दिवाली के दिन जरूर करें यह काम, हमेशा के लिए आपके यहाँ रह जाएंगी लक्ष्मी
दिवाली के दिन जरूर करें यह काम, हमेशा के लिए आपके यहाँ रह जाएंगी लक्ष्मी
Share:

आप सभी को बता दें कि इस बार दिवाली 7 नवंबर को यानी आज है और आज के दिन सभी लोग मां लक्ष्मी और भगवान गणेश का ध्यान करके उनका आशीर्वाद लेते हैं. ऐसे में आज आपके घर में मां लक्ष्मी आएंगी इसके लिए वह सबसे पहले आपके दरवाजें पर आएंगी. अब ऐसे में हम आपको बता दें कि मां लक्ष्मी के स्वागत के लिए और घर के दरवाजे पर ऐसा क्या करें जिससे मां लक्ष्मी खुशी होकर आपके घर में हमेशा के लिए रुक जाए. कहा जाता है दिवाली पर देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए मुख्य द्वारा की साफ - सफाई से लेकर दरवाजें को सजाने का अपना एक खास महत्व होता है और दिवाली वाले दिन हर कोई ये चाहता है कि उन्हें मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता रहें. कहते हैं इसके लिए कई उपाय किए जाते हैं जो आज हम आपको बताते हैं.

- कहा जाता है कि मां लक्ष्मी जी के पैर का चिन्ह घर के दरवाजे पर जरूर लगाने चाहिए और चिन्ह लगाते वक्त इस बात का ध्यान जरूर रखें कि पैर की दिशा अपने दरवाजें के अंदर की तरफ हो आप सभी को बता दें कि ऐसा करने से आप मां लक्ष्मी को घर में आने का आमंत्रण देते हैं.

- कहते हैं, घर के दरवाजे पर यदि आप चांदी का स्वास्तिक लगाते है तो वह काफी शुभ माना जाता है क्योंकि वास्तु के मुताबिक इससे घर में किसी भी तरह की बीमारी नहीं आती.

- कहा जाता है दिवाली से पहले घर के दरवाजे पर खूबसूरत और रंगबिरंगा तोरण बांधे. ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती हैं.

- कहते हैं दिवाली पर अपने घर में अष्ठमंगला का चिन्ह भी लगा सकते हैं वहीं अष्ठमंगला के ऊपर कमल रखा जाता है और जैसे की मां लक्ष्मी कमल पर विराजती होती हैं तो इससे घर में उनका वास रहता है.

DIWALI 2018 : इन संदेशों के जरिए अपने प्रियजनों को दें दिवाली की शुभकामनाएं

दिवाली के दिन होती है काली पूजा, जानिए क्यों

काली पूजा करने से मिलते हैं इतने सारे फल, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -