दिवाली पर हो जाए इन जानवरों के दर्शन तो समझ जाइए जल्द अमीर बनने वाले हैं आप
दिवाली पर हो जाए इन जानवरों के दर्शन तो समझ जाइए जल्द अमीर बनने वाले हैं आप
Share:

दिवाली का त्यौहार इस साल 27 अक्टूबर को आ रहा है और इसकी जिसकी तैयारी शुरु हो चुकी है. ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लोग दिवाली के पहले से ही साफ-सफाई खरीददारी शुरु कर चुके हैं. वहीं दीपो का त्यौहार दीपावली हिंदूओंं का सबसे बड़ा पर्व माना जाता है. इसी के साथ ऐसा माना जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी घर आती है और इसी कारण से मां के स्वागत के लिए महीने भर पहले से ही घरों में तैयारियां शुरू हो जाती है। वहीं घर की साफ-सफाई और नए कपड़ों की खरीददारी करते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं दिवाली के दिन मिलने वाले उन संकेतों के बारे में जो बताते हैं कि आपके साथ सुबह ही शुभ होने वाला है. आइए जानते हैं उन संकेतों को. 

* कहते हैं इस दिन मां लक्ष्मी घर आती है के दिन मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है तो व्यक्ति को कुछ संकेत मिलते हैं जिनमे एक होता है दीपावली की रात में उल्लू का दिखना. जी दरअसल इस रात में अगर उल्लू दिख जाए तो समझ जाए कि आपकी किस्मत चमकने वाली है क्योंकि उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन है।

* कहा जाता है दीपावली वाले दिन अगर बिल्ली घर में रखा दूध पी जाएं तो इस पर गुस्सा न हो। इसे शुभ माना जाता है और इससे घर में बरकत होती है.

* कहते हैं इस दिन छछूंदर का दिखना शुभ माना जाता है और अगर आपको भी दीपावली की रात अपने घर में छछूंदर दिखता है तो इसका मतलब आपको धन की कमी नहीं होगी.

* कहते हैं इस दिन घर में छिपकली के दिखने का मतलब कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा है और आप जल्द अमीर बनने वाले हैं.

19 अक्टूबर को है स्कंद षष्ठी, जानिए क्यों रखा जाता है व्रत

मौत से पहले आपके पास होंगी यह 4 चीज़ें तो आपको भी मिलेगा स्वर्ग

अहोई अष्टमी के दिन जरूर रखे इन बातों का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -