दिवाली: टी लाइट्स से लेकर कैंडल डेकोरेशन तक से बनाए अपने घर को जन्नत
दिवाली: टी लाइट्स से लेकर कैंडल डेकोरेशन तक से बनाए अपने घर को जन्नत
Share:

हर साल मनाया जाने वाला दिवाली का पर्व इस साल भी आने वाला है। जी हाँ, इस बार दिवाली का पर्व 14 नवम्बर को आने वाला है। ऐसे में लोग दिवाली पर अपने घरों को दीपक से लेकर फूलों तक से सजाते हैं और इसके अलावा भी कई तरह से लोग अपने घर को सजाते हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने घर को बहुत शानदार तरह से सजा सकते हैं।

तोरण और कंदील - दिवाली पर आप घर के मुख्य द्वार के साथ ही हर कमरे के दरवाजे पर तोरण लगाएं, ऐसा करने से घर का पूरा अंदाज और लुक बदल जाएगा। वैसे आप इसके लिए पारंपरिक पत्तों और फूल के तोरण का इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे आप चाहे तो बाजार में मिलने वाले डिजाइनर तोरण भी ला सकते हैं जो आपके घर को आकर्षक दिखाएंगे।

कैंडल डेकोरेशन - आप अपने घर में डिफरेंट और सिंपल लुक वाली कैंडल भी जला सकते हैं जो आजकल तो बजार में मिल जाती है। इन कैंडल को आप खिड़की और छतों पर सजा सकते हैं यह बेहतरीन लगेंगे।

टी लाइट्स का करें इस्तेमाल - आप रंगीन कांच के कंटेनर में टी लाइट्स रखकर उसे ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम की सीलिंग से लटका सकते हैं यह एक बेहतरीन लुक दे सकते है। जो भी इस दौरान आपके घर को देखेंगे बस देखते रह जाएंगे।


प्रवेश द्वार- आप अपने प्रवेश द्वार पर रंगोली बना सकते हैं लेकिन फूलों या रंगों की नहीं बल्कि क्रिस्टल और बीड्स की रंगोली। यह बिल्कुल अलग दिखेगी और इसे देखकर आपके घर आने वाले मेहमान बड़े खुश होंगे। वैसे मार्केट में रेडीमेड रंगोलियां भी उपलब्ध हैं। आप चाहें तो उनसे प्रवेश द्वार को सजा सकते हैं।


इलेक्ट्रिक लाइट्स - इलेक्ट्रिक लाइट्स भी कई तरह की आजकल मार्केट में उपलब्ध है। यह लाइट्स अलग अलग तरह की होती हैं और इन्हे देखने के बाद मन खुश हो जाता है। आप इन लाइट्स से अपने घर की सजावट कर सकते है। जी दरअसल इन लाइट्स में आपको कई सारी वैराइटी मिल सकती हैं जो आपके घर को स्वर्ग बना सकती हैं।

निकिता तोमर हत्याकांड: 700 पन्नों में गुनाहों का जिक्र, SIT ने दाखिल की चार्जशीट

हाथरस केस: CBI से हाई कोर्ट ने पुछा- कब तक पूरी होगी मामले की जांच ?

दिल्ली में साढ़े 4 वर्षीय बच्ची के साथ हुई हैवानियत, हालत गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -