दिवाली पर अपनों को दें यह ख़ास तोहफे, रिश्तों में आएगी मिठास
दिवाली पर अपनों को दें यह ख़ास तोहफे, रिश्तों में आएगी मिठास
Share:

आप सभी को बता दें कि जल्द ही दिवाली आने वाली हैं और दिवाली को एक बड़े त्यौहार के रूप में मनाया जाता हैं और इस दिन सभी में उत्साह और उमंग देखने को मिलती हैं. ऐसे में इस दिन रिश्तेदारों और पड़ोसियों को दिवाली की शुभकामनाओं के साथ मिठाई और उपहार दिए जाते हैं. ऐसे में आज हम बताने जा रहे हैं कि आप दिवाली पर किसी को क्या उपहार दे सकते हैं.

1. आप दिवाली पर अपनों को मिठाई भेज सकते हैं लेकिन अगर आप मिठाई नहीं देना चाहते हैं तो कुछ अलग दें. दिवाली पर वैसे ही सभी के घर में मिठाई के डिब्बों का अंबार लग जाता हैं इस वजह से कुछ अलग दें जैसे कोई उपयोग का सामान.

2 वैसे आजकल उपहार में सूखे मेवे देने का चलन भी खूब चल रहा है और इसमें एक फायदा भी है, कि यह जल्दी खराब नहीं होते और सेहत के लिए भी फायदेमंद होते हैं. वहीं अगर आप चाहे तो मिठाई के स्थान पर सूखे मेवों को दे सकते हैं.

3 अगर आप चाहे तो घर पर बाजार से कई तरह की नमकीन चीजें खरीदकर अपनों को उपहार स्वरूप दे सकते हैं.

4 हम सभी चाहते हैं कि रिश्तों में मिठास रहे इसे लिए दिवाली पर आप घर को सजाने की कोई चीज या कार्ड जिसपर शुभकामनाओं के साथ उनके प्रति प्रकट होते आपके भाव लिखे हों आप वह भी दे सकते हैं.

5 दिवाली पर आप चाहे तो रंगीन व डिजाइनर दीपकों के सेट घर पर ही तैयार कर लें और उन्हें अपनों को गिफ्ट करें या फिर सुंदर महकती मोबत्त‍ियां भी उपहार के लिए बहुत अच्छी होंगी.

पटाखों पर लगे बैन से पटाखा कारोबार को हुआ करोड़ों का नुकसान

पान के पत्ते से कर ले यह उपाय, बरसने लगेगा खूब पैसा

दिवाली पर दिख जाए छिपकली तो जरूर करें यह काम, अपने आप होने लगेगा धनलाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -