दिवाली का बोनस इस साल नहीं हंसा पायेगा आपको
दिवाली का बोनस इस साल नहीं हंसा पायेगा आपको
Share:

नई दिल्ली : त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ ही कम्पनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को भी कम्पनी से बोनस की उम्मीदे बढ़ जाती है. खासकर बात करें कॉर्पोरेट सेक्टर की तो यहाँ कर्मचारियों के बाजार के अनुसार कम्पनी से उम्मीदे ज्यादा होती है. लेकिन इस वर्ष शायद इन्हे निराशा का सामना करना पढ़ सकता है. गौरतलब है कि इस समय बाजार में रूपये को कमजोरी के साथ देखा जा रहा है वहीँ मांग में भी कमी देखने को मिल रही है.

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए यह देखने को मिल रहा है कि इस वर्ष तोहफे का बजट 20 फीसदी तक की कटौती के साथ सामने आ सकता है. इस मामले में ही एसोचैम के द्वारा एक सर्वे किया गया है जिसमे यह बात सामने आई है कि एक तरफ तो देश में कम बारिश की वजह से फसल का उत्पादन भी कम हुआ है वहीँ दूसरी तरफ खाद्य पदार्थों के बढ़ते हुए भावों ने भी बाजार का रुख कमजोर कर दिया है.

बाजार की कमजोर मांग के साथ ही कई आवश्यक चीजो की कीमतों में एकदम से बढ़ोतरी सामने आई है. इसको देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस वर्ष दिवाली का उपहार इतना खास नही रहने वाला है. यह भी देखने में आया है कि बाजार के इस रुख के कारण ही लगभग सभी सेक्टर जैसे आटोमोबाइल, बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं, बीमा, उर्जा, सूचना प्रौद्योगिकी, फार्मास्यूटिकल, रियल एस्टेट प्रभावित होते दिखाई दिए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -