दिवाली पर इस इन टिप्स को अपनाएंगे तो दीयों के साथ चेहरा भी दमक उठेगा
दिवाली पर इस इन टिप्स को अपनाएंगे तो दीयों के साथ चेहरा भी दमक उठेगा
Share:

दिवाली के समय सभी अपनी त्वचा को चमकाने में लगे हुए रहते हैं खासकर महिलाएं. महिलाओं को दिवाली के लिए खास दिखाना होता है जिसके लिए वो काफी मेहनत करती हैं. ऐसे ही दीयों की रौनक के बीच आपका खूबसूरत चेहरा भी आपकी खुशी और भी बढ़ा देगा. तो इस दिवाली कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखें और दिखे जिन्हें हम आपको बताने जा रहे हैं.  

* क्लिंज़िंग : अपने चेहरे की सफाई के लिए अच्छी क्वालिटी के क्लिंज़र का इस्तेमाल करें. सुबह और रात में सोने से पहले चेहरे पर क्लिंज़र लगाकर सफाई करें. सोने से पहले चेहरे पर लगा मेकअप उतारना ना भूलें.

* मॉइस्चराइजिंग : स्किन को बेहतर मॉइस्चराइजिंग देने और चेहरे की कोमलता बढ़ाने के लिए आप घर से बाहर निकलने से पहले एक हाइड्रेटिंग क्रीम लगाएं.

* सन प्रोटेक्शन : सूरज की हानिकारक यूवीए और यूवीबी किरणों से त्वचा की रक्षा के लिए, अपने डर्मटॉलजिस्ट की सलाह के अनुसार एक सनस्क्रीन लगाएं. 

* आंखों और होंठों की देखभाल : दिन में दो बार आई-क्रीम लगाएं. इससे आपको डार्क सर्कल्स और चेहरे पर दिखने वाली फाइन लाइन्स को कम करने में मदद मिलेगी.  

* डायट : चेहरे को निखारने के लिए ताज़े फल, हरी सब्ज़ियां, पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन और विटामिन युक्त चीज़ें खाएं. विटामिन सी और ई से समृद्ध आहार लेने से आपकी त्वचा की चमक बढ़ती है. वहीं शक्कर की मात्रा पर भी ध्यान दें और मीठी चीज़ें कम खाएं. उसी के साथ तली हुई चीज़ों के सेवन से भी बचें.अगर आपको खूबसूरत दिखना  है और चेहरे पर नैचुरल ग्लो लाने के लिए दिन भर में कम से कम 8-10 गिलास पानी पीएं.

उम्र के अनुसार करें मेकअप, ऐसे बनी रहेंगी जवां

हैंडसम लुक चाहते हैं इन टिप्स को जरूर अपनाएं

ड्राई स्किन की समस्या से बचने के लिए सर्दियां शुरू होते ही अपनाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -